Move to Jagran APP

गोरखपुर वासियों ध्यान से सुन लो! जल्दी से निपटा लें सारा काम, सुबह से शाम तक नहीं रहेगी बिजली

Bijli Vibhag Gorakhpur उत्तर प्रदेश में बिजली कटौती की समस्या से लगभग हर गांव व क्षेत्र जूझ रहा है। पावर लोड बढ़ने से कभी लाइन फॉल्ट तो कभी ट्रांसफार्मर जल जानें की समस्याओं ने लोगों को परेशान कर रखा है। इसी क्रम में अब गोरखपुर बुधवार को बिजली कटौती का फरमान जारी किया गया है। यहां कई क्षेत्रों में शाम छह बजे तक बिजली नहीं आएगी।

By Durgesh Tripathi Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
गोरखपुर में शाम तक नहीं आएगी बिजली

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। Power Cut: लालडिग्गी के एसडीओ राजेश चौहान ने बताया कि हिंदी बाजार फीडर क्षेत्र में एरियल बंच कंडक्टर लगाने के कारण शांति काम्प्लेक्स, रायगंज, पांडेयहाता, बनकटी चक के कुछ उपभोक्ताओं की आपूर्ति बुधवार को सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक प्रभावित रहेगी।

नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय बक्शीपुर के अधिशासी अभियंता अतुल रघुवंशी ने बताया कि जर्जर तार बदलने के कारण निजामपुर, कसाईबाड़ा, हुमायूंपुर उत्तरी क्षेत्र की आपूर्ति सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ठप रहेगी।

सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेगा फीडर

रुस्तमपुर के एसडीओ वीके मल्ल ने बताया कि रानीबाग उपकेंद्र से जुड़े कठउर फीडर सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेगा। इस कारण फुलवरिया, बड़गो, पथरा आदि इलाकों में पांच घंटे बिजली नहीं रहेगी।

अवर अभियंता राजेश मिश्र ने बताया कि मोहद्दीपुर उपकेंद्र सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा। इस कारण मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, बिछिया, सैनिक कुंज, नंदा नगर, दरगाहिया, नीना थापा आदि इलाकों में दो घंटे बिजली नहीं रहेगी।

सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेंगे ये उपकेंद्र

सड़क चौड़ीकरण व लाइन शिफ्टिंग के कारण राप्तीनगर उपकेंद्र से जुड़ा भगवानपुर, राप्तीनगर फेज चार, नकहा, रेल विहार फीडर और मोतीराम अड्डा, पलिपा व गंगटही उपकेंद्र सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेंगे। तारामंडल उपकेंद्र से जुड़ा जीडीए पश्चिमी व दाउदपुर फीडर सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन करने जा रहा है बड़ा बदलाव

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी के इस जिले में बिजली विभाग का एक्शन, 52 उपभोक्ताओं पर की गई कार्रवाई; डोर-टू-डोर की जा रही चेकिंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।