Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: सेवानिवृत्त डीआईजी के घर से पर्शियन बिल्ली चोरी, CCTV से खुला चोरों का राज

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां गोरखपुर के सेवानिवृत्त डीआईजी के घर से पर्शियन बिल्ली चोरी हो गई। सीसीटीवी फुटेज में पड़ोसी के घर काम करने वाली नौकरानी और उसके बच्चे बिल्ली को चुराते दिखाई दिए। कैंट पुलिस ने नौकरानी के घर से बिल्ली बरामद कर मालिक को सौंप दी। माफी मांगने पर डीआईजी ने शिकायत वापस ले ली।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 01 Sep 2024 09:14 AM (IST)
Hero Image
कैंट थाने में पर्शियन बिल्ली के साथ रत्नेश। - सौ. इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। सेवानिवृत्त डीआइजी के बेतियाहाता स्थित घर से पर्शियन बिल्ली चोरी हो गई। खोजबीन में जुटे परिवार के लोगों को कुछ पता नहीं चला तो उन्होंने सूचना कैंट थाना पुलिस को दी। सीसी कैमरे का फुटेज देखने पर पता चला कि पड़ोसी के घर काम करने वाले नौकरानी ने अपने बच्चों की मदद से बिल्ली को चुराया है। कैंट पुलिस ने घर से बिल्ली बरामद करने के परिवार को सिपुर्द कर दिया। नौकरानी के माफी मांगने पर अपनी शिकायत वापस ले ली।

सेवानिवृत्त डीआइजी के परिवार के रत्नेश शाही ने कैंट थाना पुलिस को तीन दिन पहले बताया कि उनकी पर्शियन बिल्ली गायब हो गई है। ढूंढने पर कुछ पता नहीं चला। सीसी कैमरे का फुटेज देखने पर एक महिला व दो बच्चे बोरे में भरकर बिल्ली को अपने साथ ले जाते हुए दिख रहे हैं।

प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट रणधीर मिश्र ने महिला उपनिरीक्षक चंदा कुमारी को मौके पर भेजा। फुटेज को कब्जे को लेकर छानबीन करने पर पता चला कि बिल्ली लेकर जा रही महिला पड़ोस के एक घर में नौकरानी का काम करती है। बिल्ली के बारे में पूछने पर उसने जानकारी होने से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें-यूपी के मौसम में बदलाव, कई जिलों में बारिश की संभावना

कैंट थाना पुलिस जब घर पहुंची तो उसके घर से बिल्ली बरामद हो गई। पूछने पर नौकरानी ने बताया कि बिल्ली को देखकर उसके मन में लालच आ गया, जिसकी वजह से उसने चुरा लिया। माफी मांगने पर रत्नेश ने तहरीर नहीं दी। पर्शियन बिल्ली को उसके मालिक को सिपुर्द करने के साथ ही नौकरानी को चेतावनी देकर कैंट थाना पुलिस ने छोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें- जवानों को खराब खाना परोसना पड़ा भारी, कैटरिंग फर्म पर 25 हजार का जुर्माना; IRCTC ने किया ब्लैकलिस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर