Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर रेलवे व बस स्टेशन पर उमड़ा PET अभ्यर्थियों का रेला, चौरीचौरा एक्सप्रेस में जमकर हंगामा

प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (PET) में भाग लेने आए अभ्यर्थियों ने चौरीचौरा एक्सप्रोस में जमकर हंगामा किया। परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों के जाने की समुचित व्यवस्था न होने से अभ्यर्थी रोडवेज व रेलवे बस स्टेशन पर भटकते रहे। कोई साधन न मिलने पर अभ्यर्थियों का आक्रोश फूट पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep SrivastavaUpdated: Sun, 16 Oct 2022 09:14 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर उमड़ी PET अभ्थ्यर्थियों की भीड़। - जागरण्ण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में आयोजित प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (पीइटी) खत्म होने के बाद शनिवार की देर रात तक अभ्यर्थी सवारी ढूढते रहे। परिवहन निगम की अधूरी तैयारी के चलते अभ्यर्थियों को घर जाने के लिए बस नहीं मिली। वहीं वैशाली एक्सप्रेस में अभ्यर्थियों की भीड़ ज्यादा होेने पर जीआरपी पुलिस को उन्हें नीचे उतारना पड़ा।

दिन भर भटकने के बाद जब कोई साधन नहीं मिला तो अभ्यर्थियों के धैर्य का बांध टूट गया और रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। 

चौरीचौरा एक्सप्रेस में बैठने को लेकर अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया। उन्हें शांत कराने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

दिन भर शहर में लगा रहा जाम

दो दिनों तक आयोजित होेने वाली पीइटी परीक्षा में 1.30 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना है। शनिवार को परीक्षा खत्म होने के बाद अभ्यर्थियों का रेला शहर के पैडलेगंज, छात्रसंघ चौराहा, विश्वविद्यालय मार्ग, सीएच चौराहा, बस स्टेशन, रेवले स्टेशन तक देर रात तक लगा रहा। वहीं ट्रेनों को पकड़ने के लिए रेलवे प्लेट फार्म नंबर छह और सात पर भी अभ्यर्थियों की भारी भीड़ जमा रही। ट्रेनों के पहुंचते ही अभ्यर्थी उसमें चढ़ने के लिए दौड़ पड़े। जिसे जहा जगह मिली वह वहीं बैठ गया। शौचालय और गेट पर खड़े अभ्यर्थियों को जीआरपी में काफी मशक्कत करने के बाद नीचे उतारा। सबसे अधिक दिक्कत चौरीचौरा एक्सप्रेस में हुई। ट्रेन की सभी बोगियों में ठसाठस भीड़ रही। जगह नहीं मिलने पर अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया। इन अभ्यर्थियों को घर तक भेजने के लिए बस स्टेशन या फिर रेलवे स्टेशन पर कोई भी अधिकारी नहीं दिखा। वहीं इनकी भीड़ संभालने में पुलिस को पसीना बहाना पड़ा।

बस आते ही बैठने को दौड़े अभ्यर्थी

परीक्षा खत्म होने के बाद अभ्यर्थी घर जाने को आतुर दिखे। शहर के अभ्यर्थी तो समय से स्टेशन पर पहुचंकर अपने-अपने घर के लिए बस पकड़कर चले गए। मगर ग्रामीण क्षेत्र में बने केंद्रों के अभ्यर्थियों को बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पहुंचने में समय लगा। जब तक वह पहुंचे तब तक बसों संख्या न के बराबर रही। थोड़ी देर में तीन बसे स्टेशन पहुंची तो अभ्यर्थी उसमें बैठने के लिए दौड़ पड़े। इस दौरान कुछ गिर भी गए।

देर रात केंद्रों और सड़कों पर दिखे अभ्यर्थी

16 अक्टूबर को पीइटी परीक्षा में शामिल होने के लिए रात में ही अभ्यर्थी सड़कों पर और परीक्षा केंद्रों पहुंच गये। इसके अलावा जिन अभ्यर्थियों को ग्रामीण क्षेत्र के केंद्रों पर जाना था वह शहर के अलग-अलग चौराहों पर वाहन के इंतजार में खड़े दिखे। हालांकी इस दौरान उनकी सुरक्षा या सड़कों पर पुलिस या प्रशासनिक अधिकारी नहीं दिखे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें