Move to Jagran APP

UP News: गोरखपुर में डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज करने की अर्जी पर 24 को होगी सुनवाई, सिपाही की पिटाई से मचा था बवाल

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक डॉक्टर और एक सिपाही के बीच हुई झड़प के मामले में 24 अक्टूबर को सुनवाई होगी। सिपाही पर हमला करने के आरोप में डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की अर्जी पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजीएम) के यहां सुनवाई होगी। इस मामले में कैंट थाना पुलिस ने अभी तक अपनी रिपोर्ट नहीं भेजी है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 19 Oct 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
24 अक्‍टूबर को मामले की होगी सुनवाई।- जागरण

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। सिपाही पर हमला करने के आरोप में डा. अनुज सरकारी व कर्मचारियों पर केस दर्ज कराने के लिए कोर्ट में बीएनएस 175 (3) के तहत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजीएम) के यहां दी गई अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई नहीं हो पायी। कैंट थाना पुलिस ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट नहीं भेजी थी। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 24 अक्टूबर की तारीख तय करते हुए कैंट पुलिस से रिपोर्ट देने को कहा है।

सिपाही पंकज कुमार के अधिवक्ता ऋषिकेश पांडेय ने बताया कि कैंट थाने पुलिस से सीजेएम कोर्ट ने रिपोर्ट मांगी थी लेकिन शुक्रवार को इसे लेकर कोई नहीं आया।इस वजह से अर्जी पर सुनवाई नहीं हो पायी।

वहीं डाक्टर पर हमले के आरोप में जेल भेजे गए पंकज कुमार की रिहाई शुक्रवार को भी नहीं हो पायी। बुधवार को जमानत अर्जी मंजूर होने के बाद परिवार के लोग रिहाई की प्रक्रिया पूरी करने में लगे हैं। चर्चा है कि शनिवार को रिहाई का परवाना जेल पहुंच जाएगा।

इसे भी पढ़ें-सब्‍जियों की महंगाई के बीच टमाटर को मिली 'पुलिस सुरक्षा', क्या है मामला

यह है मामला

संतकबीनगर जिले के मझंगावा गंगा गांव में रहने वाले निलंबित सिपाही पंकज कुमार तीन अक्टूबर को अपनी पत्नी अदिती को दिखाने के लिए छात्रसंघ चौराहा स्थित डा. अनुज सरकारी के हास्पिटल में आए थे। दिखाने के दौरान केबिन में डा. अनुज से पंकज की कहासुनी हो गई।

हाथापाई होने पर हास्पिटल के कर्मचारियों ने पंकज को पीट दिया। कैंट पुलिस दोनों पक्ष को थाने ले आयी लेकिन किसी ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया। अगले दिन सुबह झोले में हथौड़ा लेकर पहुंचे पंकज ने केबिन में घुसकर डा. अनुज पर हमला कर दिया।

इस मामले में कैंट पुलिस ने पंकज को जेल भेजा है। सिपाही की पिटाई के मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए उसके स्वजन के साथ ही भाजपा एमएलसी व अधिवक्ता आवाज उठा रहे हैं। 

स‍िपाही ने डॉक्‍टर पर किया था हमला- जागरण


दारोगा पर युवक को पीटने का आरोप, एसएसपी करा रहे जांच

रामलीला देखकर लौट रहे युवक ने पिपराइच थाने पर तैनात दारोगा के ऊपर पिटाई करने का आरोप लगाया है। मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी मामले की जांच करा रहे हैं। मधवापुर के रहने वाले संदीप सिंह का आरोप है कि गुरुवार की रात में अपने साथियों संग रामलीला देखकर लौट रहे थे।

रास्ते में मिले दारोगा अंकुर सिंह ने रोक लिया रात में घूमने की वजह पूछने पर उन्होंने रामलीला से लौटने की जानकारी दी। इसके बाद अभद्रता करने के साथ ही उन्होंने पीट दिया। इसके बाद रामलीला स्थल पर पहुंचे और नथुवा के रहने वाले चार युवकों को भी पीटा।

इसे भी पढ़ें-कानपुर में उपचुनाव को लेकर सपा की बैठक में बवाल, अखिलेश यादव के नाम पर विधायकों में तकरार

इसकी जानकारी रात में उन लोगों ने डायल 112 पर फोन करके दी।शुक्रवार की सुबह थानेदार को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने घायल युवक को बुलाकर बात करने के साथ ही उपचार कराया।

घटना के संबंध में किसी ने तहरीर नहीं दी है।एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया आरोप की जांच कराई जा रही है।साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।