Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Gorakhpur Visit: गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, ये है पूरा शेड्यूल

PM Modi Gorakhpur Visit Schedule Latest News मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम गोरखपुर पहुंचकर पीएम के आगमन संबंधी तैयारी को परखा। प्रधानमंत्री के स्वागत को पूरा शहर सज-धज कर तैयार है।प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से अपराह्न 2.15 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीधे गीताप्रेस जाएंगे और शिवपुराण व नेपाली शिवमहापुराण का विमोचन कर गीताप्रेस के शताब्दी समारोह का समापन करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Fri, 07 Jul 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
PM Modi Gorakhpur Visit: गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री, ये है पूरा शेड्यूल

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के पहले चरण में शुक्रवार को गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शामिल होंगे। उपस्थित गण्यमान्य को संबोधित भी करेंगे। गोरखपुर से लखनऊ के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और कुछ अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच प्रधानमंत्री 110 मिनट गोरखपुर में रहेंगे। इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम गोरखपुर पहुंचकर पीएम के आगमन संबंधी तैयारी को परखा। प्रधानमंत्री के स्वागत को पूरा शहर सज-धज कर तैयार है।प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से अपराह्न 2.15 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीधे गीताप्रेस जाएंगे और शिवपुराण व नेपाली शिवमहापुराण का विमोचन कर गीताप्रेस के शताब्दी समारोह का समापन करेंगे। गीताप्रेस के लीला चित्र मंदिर का दर्शन करेंगे और उपस्थित गण्यमान्य को संबोधित भी करेंगे। शताब्दी समारोह का शुभारंभ तत्कालीन राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने पिछले वर्ष चार जून को किया था।

पीएम मोदी गोरखपुर शेड्यूल: आगमन-प्रस्थान

- 2.15 बजे एयरपोर्ट पर आगमन

- 2.30 बजे गीताप्रेस पहुंचेंगे

- 3.15 बजे गीताप्रेस से प्रस्थान

- 3.30 बजे रेलवे स्टेशन पर आगमन

- 3.45 बजे रेलवे स्टेशन से प्रस्थान

- 4.00 बजे एयरपोर्ट पर आगमन

- 4.05 बजे वाराणसी के लिए प्रस्थान

गीताप्रेस से प्रधानमंत्री गोरखपुर रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्थान करेंगे और प्लेटफार्म एक पर पहुंचेंगे। यहां गोरखपुर-लखनऊ तथा जोधपुर-अहमदाबाद साबरमती वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दौरान ट्रेन में स्कूली बच्चों से मुलाकात व बात कर सकते हैं। गोरखपुर जंक्शन के पुनर्विकास सहित कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद पौने चार बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

गुरुवार की शाम गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गीताप्रेस और रेलवे स्टेशन पहुंचकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा और स्वागत की तैयारियों का जायजा लिया। आगंतुकों की सूची का अवलोकन कर अधिकारियों के साथ हर पहलू पर गोरखनाथ मंदिर पहुंच कर बात की। इससे पहले एसपीजी के निर्देशन में पीएम की फ्लीट का पूर्वाभ्यास किया गया, जिसमें सुरक्षा में तैनात जवानों के साथ प्रशासन के अधिकारी अपनी नियत ड्यूटी पर उपस्थित रहे।

सुरक्षा के दृष्टिगत प्रधानमंत्री के प्रवास के दौरान गीताप्रेस और रेलवे स्टेशन के तीन किलोमीटर का दायरा नो-फ्लाइंग जोन रहेगा। गुब्बारा व पतंग उड़ाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। एंटी ड्रोन गन सहित स्नाइपर भी तैनात किए गए हैं। सुरक्षा में तीन हजार से अधिक जवान तैनात हैं। पीएम पर पुष्पवर्षा करने की तैयारी किए बैठे लोग बैरिकेडिंग के पार से ही ऐसा कर सकेंगे।

165 स्थानों पर प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी

भाजपा ने एयरपोर्ट से लेकर गीताप्रेस व रेलवे स्टेशन तक 65 स्थानों पर प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी की है। शहर में जगह-जगह पुष्प वर्षा के बीच मोदी-मोदी की गूंज सुनने को मिलेगी। उत्साह ऐसा है कि पीएम के आगमन से पहले गुरुवार को ही शहर पूरी तरह से मोदीमय नजर आया। पूरे रूट पर पीएम के स्वागत में होर्डिंग और फ्लैक्स बोर्ड लगे हैं। गीताप्रेस व रेलवे प्रबंधन भी दिनभर तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। प्रशासन, नगर निगम, जीडीए भी शहर को चमकाने में लगे रहे। रामगढ़ताल के किनारे की आभा भी देखते बन रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें