Move to Jagran APP

UP News: दुष्‍कर्म के आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस पर जानलेवा हमला, दारोगा और सिपाही गंभीर

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला हुआ। आरोपी के परिजनों ने पुलिस पर पथराव किया और डंडों से हमला कर दिया। इस घटना में एक दारोगा और एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:15 AM (IST)
Hero Image
दारोगा सचिन कुमार से घटना की जानकारी लेते एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर, एपी उत्तरी जितेंद्र कुमार। सौ. पुलिस मीडिया सेल
 जागरण संवाददाता, कैंपियरगंज (गोरखपुर)। दुष्कर्म के आरोपित ने स्वजन संग गिरफ्तार करने पहुंचे कैंपियरगंज थाने के दारोगा व सिपाहियों पर हमला कर दिया। घायल पुलिसकर्मियों ने मौके से भागकर जान बचाने के साथ ही घटना की जानकारी अधिकारियों को दी।

कैंपियरगंज के गोपालगंज गांव के एक व्यक्ति ने पड़ोस के राहुल निषाद पर चार दिन पहले नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। न्यायालय में पीड़ित का बयान दर्ज कराने के बाद आरोपित की तलाश में जुटी पुलिस को बुधवार की शाम सूचना मिली कि वह घर पर है।

इस सूचना पर प्रशिक्षु दारोगा सचिन कुमार अपने साथ सिपाही अजित व बबलू को लेकर आरोपित के घर पहुंचे और पकड़ लिया। बाइक पर बैठाकर जैसे ही थाने के लिए निकले आरोपित के घरवालों ने पथराव करने के साथ ही डंडे से हमला कर दिया। सूचना पाकर थाने से फोर्स गांव में पहुंची और सचिन के साथ ही अजित को बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा।

इसे भी पढ़ें- सगाई से नाराज नाबालिग बेटी का मां-भाभी ने मंगेतर से करवाया दुष्कर्म!

स्थिति गंभीर होने पर दोनों को पैडलेगंज स्थित रचित हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। एसपी उत्तरी जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपितों की तलाश में छापेमारी चल रही है। पुिलस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पिटाई से घायल कांस्टेबल अजित।- जागरण


घर छोड़ भागे आरोपित की मां व दो बहनें गिरफ्तार

पुलिस टीम पर हमला करने के बाद आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए। तलाश में जुटी कैंपियरगंज थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने घटना में शामिल आरोपित की मां व दो बहनों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी चल रही है। एहतियात के तौर पर गोपालगंज गांव में कैंपियरगंज, पीपीगंज, चिलुआताल थाने की फोर्स तैनात है।

घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसर गया। आरोपित घर पर ताला बंद कर फरार हो गए, वहीं आसपास के लोग भी अपने घरों में दुबक गए। पीड़ित परिवार से अधिकारियों ने घटना के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि राहुल निषाद व स्वजन उनको भी धमका रहे थे। मुकदमा वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। बुधवार की शाम में सिपाहियों के साथ दारोगा पहुंचे ने आरोपित व उसके स्वजन उनके ऊपर हमलावर हो गए।

एसएसपी डा.गौरव ग्रोवर ने बताया कि आरोपितों के विरुद्ध पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सेवन सीएलए समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। घटना में शामिल राहुल की मां कौशिल्या देवी, बहन प्रीति व प्रियंका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें-31 अक्‍टूबर या एक नवंबर? कब मनाई जाएगी दीपावली

खोराबार में पीआरवी जवानों से की हाथापाई

खोराबार क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की रात युवकों ने आपस में मारपीट कर ली। डायल 112 पर सूचना देने के बाद पीआरवी के जवान पहुंचे तो एक युवक ने हाथापाई कर ली। घटना की जानकारी पीआरवी के सिपाही ने खोराबार थानेदार को दी तो हल्का दारोगा मौके पर पहुंचे, इससे पहले आरोपित फरार हो गए।

आरोपित की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस टीम पर हमला करने वालों की तलाश चल रही है। मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। एसपी नार्थ की अगुवाई में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।