Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: पांच लाख रुपये न देने पर ससुरालियों ने बहू को जलाने का किया प्रयास, मारपीट कर घर से निकाला

गोरखपुर जिले के नौसढ़ की रहने वाली युवती की शादी संतकबीरनगर के धनघटा चोरमरा में चार साल पहले हुई थी। विवाहिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि शादी के बाद कुछ ही दिन सबकुछ ठीक चला। उसके बाद पति समेत ससुरालियों ने पांच लाख रुपये की मांग करते हुए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। विरोध करने पर मारपीट कर बाहर निकाल दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 29 Sep 2023 07:51 AM (IST)
Hero Image
पांच लाख रुपये न देने पर ससुरालियों ने बहू को जलाने का किया प्रयास। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। नौसढ़ के रहने वाले नागेन्द्र सिंह की पुत्री सरोज सिंह को ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। जलाने की कोशिश भी की। आरोप है कि ससुराल वाले पांच लाख रुपये मांग रहे थे। सरोज की तहरीर पर गीडा थाना पुलिस ने पति, ससुर व दो ननद पर मुकदमा दर्ज किया।

यह है पूरा मामला

सरोज ने पुलिस को बताया है कि उनकी शादी नवंबर, 2019 को संतकबीरनगर के धनघटा, चोरमरा के रहने वाले गोपाल सिंह के साथ हुई थी। पिता ने दहेज में सबकुछ दिया था। शादी के बाद ससुराल पहुंचने पर कुछ दिनों तक ठीक रहा। इसके बाद पति समेत ससुर अंबिका सिंह व ननद पांच लाख रुपये और मांगकर उत्पीड़न करने लगे। विरोध पर सभी एकजुट हो लात-घूसों से मारते थे। आग से जलाने की कोशिश की। इसके बाद घर से बाहर निकाल दिया।

यह भी पढ़ें, Gorakhur News: एम्स में आपरेशन के लिए वसूले जा रहे 30 से 50 हजार रुपये, इस तरह चल रहा दलालों का धंधा

भूमि बैनामा कराने के मामले में जमानत प्रार्थनापत्र निरस्त

कूटरचित दस्तावेज के आधार पर जमीन बैनामा कराने के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार ने महाराजगंज जिले के फरेंदा थाना क्षेत्र के गनेशपुर निवासी देवेंद्र तिवारी उर्फ राजन तिवारी का जमानत प्रार्थनापत्र निरस्त कर दिया है। अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक नामिका अधिवक्ता शैलेश कुमार शाही का कहना था कि वादी प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की जमीन ग्राम सलेमपुर उर्फ मोगलपुर में है। 23 मई 2023 को विनोद उपाध्याय ने उर्वरक नगर भगवानपुर सहकारी शीत गृह में फर्जी तरीके से काबिज अमित कुमार से कूटरचित दस्तावेज के जरिये 3240 वर्ग फीट भूमि देवेंद्र तिवारी के नाम और 4200 वर्ग फीट भूमि अपने नाम बैनामा करा लिया।

यह भी पढ़ें, NIA Raid: लारेंस बिश्नोई के शूटर शशांक के दोस्तों की तलाश में गोरखपुर पहुंची एनआइए, दोस्तों से की पूछताछ