Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: ब्लाक प्रमुख के जेठ समेत पांच के खिलाफ जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

जमीन कब्जाने के मामले में खोराबार के रहने वाले एक शख्स की तहरीर के आधार पर ब्लाक प्रमुख के जेठ (भसुर) व बसपा से मेयर प्रत्याशी रहे हरेंद्र यादव सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की है। पुलिस आरोपों को लेकर छानबीन कर रही है। बता दें कि खोराबार के पूर्व ब्लाक प्रमुख के पिता जवाहीर यादव भी आरोपित हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 23 Sep 2023 07:38 AM (IST)
Hero Image
पांच लोगों के खिलाफ जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जिले के सरदार नगर की भाजपा ब्लाक प्रमुख के जेठ (भसुर) व बसपा से मेयर प्रत्याशी रहे हरेंद्र यादव, खोराबार के पूर्व ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव व सपा नेता दुर्गेश के पिता जवाहिर यादव समेत पांच लोगों पर खोराबार पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई खोराबार निवासी रामआसरे विश्वकर्मा की तहरीर पर की है।

यह है मामला

पुलिस को दी गई तहरीर में रामआसरे ने बताया खोराबाद में 21.05 डिसमिल पुश्तैनी जमीन है। इस पर मदरहवा के जवाहिर यादव, उनके पड़ोसी हरेंद्र यादव, जंगल सीकरी के मनोज तिवारी व खोराबार के सीताराम विश्वकर्मा और भगता के कमलेश यादव उनकी जमीन पर जबरन कब्जा किये है। आरोपितों ने एक कंपनी के नाम से प्लाटिंग कर रखा है। 21 जनवरी, 2016 को आरोपितों ने मिलकर 03.05 डिसमिल जमीन चंद्रकिशोर मार्य से बिकवा दिया। शेष 18 डिसमिल जमीन पर कब्जा किये हैं। रामआसरे ने आरोप लगया है कि आरोपित दबाव बना रहे हैं कि कुछ रुपये लेकर पूरी जमीन उनके नाम से कर दें। प्रभारी एसएसपी व एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि आरोप के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

हत्या के आरोप में जेल जा चुके है जवाहिर

19 जनवरी, 2021 की रात खोराबार के बल्ली चौराहे के समीप रामआसरे मौर्य की गोली मार हत्या हुई थी। पुलिस ने रामआसरे के भाई रामनयन की तहरीर पर 13 नामजद और सात अज्ञात पर केस दर्ज किया था। मामले में खोराबार के पूर्व ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव के पिता जवाहिर यादव, झंगहा के शिवपुर निवासी केशव सिंह, झंगहा के पंकज सिंह, गहिरा के रघुनाथ मौर्य, रामधनी मौर्य, रामदीहल, रेती चौक निवासी ओमप्रकाश जायसवाल, कुशीनगर के मठिया बुजुर्ग निवासी अभय दुबे, खोराबार के संजय कुमार शुक्ल को आरोपी बनाया था। विवेचना में मनीष साहनी, गोलू उर्फ मुहम्मद असरफ, अभिषेक मिश्र, अजय मिश्र, प्रदीप शुक्ल, कृष्ण मोहन तिवारी, हनुमान मिश्र का भी नाम सामने आया था। पुलिस ने सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। मामले में जवाहीर कोर्ट में हाजिर हुए, जिन्हें बाद में जमानत मिल गई थी। तभी से वह बाहर थे।

एक अरब से अधिक की संपत्ति हो चुकी है जब्त

कुछ माह पूर्व ही पुलिस ने जवाहिर यादव, उनके बेटे शैलेश, दुर्गेश, अभिषेक आदि की एक अरब से अधिक की संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त किया था। हत्या भी जमीन के मामले में हुई थी। वही इस बार आरोपित बने हरेंद्र उनके पड़ोसी है। हरेंद्र बसपा से मेयर का चुनाव पूर्व में लड़ चुके हैं। वर्तमान में उनके छोटे भाई की पत्नी शशिकला सरदारनगर की ब्लाक प्रमुख है।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में नौ साल की बच्ची को अगवा कर युवक ने किया दुष्कर्म, बिस्किट दिलाने के बहाने सुनसान जगह ले गया था

यह भी पढ़ें, कच्ची बंद करवा दीजिए, पूरे गांव की लड़कियां एहसान मानेंगी; युवती के मैसेज से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें