Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: युवती के अपहरण की कोशिश, शोर मचाने पर भागे युवक, केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस

युवती कुशीनगर की रहने वाली है। वह लोहिया इन्क्लेव में रहती है। डेढ़ साल पहले प्रतीक नाम के युवक से उसकी मुलाकात हुई थी। उसके घरवाले उससे शादी कराना चाह रहे थे लेकिन किसी वजह से दोनों परिवार की तरफ से शादी कैंसिल कर दी गई। इसके बावजूद वह युवती के साथ जोर-जबरदस्ती कर रहा था। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 16 Nov 2023 02:14 PM (IST)
Hero Image
युवती के अपहरण की कोशिश। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। बांसगांव के रहने वाले एक युवक ने साथियों के साथ मिलकर युवती का अपहरण करने की कोशिश की। युवती के शोर मचाने पर आरोपितों ने उसका मोबाइल फोन तोड़ दिया। जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। युवती की तहरीर पर रामगढ़ताल थाना पुलिस बांसगांव के साईंताल के प्रतीक शुक्ला, साथी टिंकलपति व अज्ञात के विरुद्ध बंधक बनाने, धमकी देने व लूट की धारा में केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है।

यह है पूरा मामला

मूल रूप से कुशीनगर के कसया की रहने वाली युवती ने बताया कि वह लोहिया इन्क्लेव में रहती है। डेढ़ वर्ष पहले प्रतीक से उसकी मुलाकात हुई थी। स्वजन आरोपित के साथ शादी करवाना चाहते थे। बाद में दोनों के घरवालों ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद भी प्रतीक उसके साथ जोर जबरदस्ती करता था, व्यवहार सही नहीं होने के कारण संबंध को आगे न बढ़ाने का और निजी जीवन में दखल न देने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें, देवरिया में फिर हुआ बवाल, पुरानी रंजिश को लेकर आधा दर्जन लोगों ने बुजुर्ग पर बोला हमला, हवाई फायरिंग के बाद भागे

12 नवंबर की रात आरोपित मोबाइल पर फोन कर मिलने की जिद करने लगा। मना करने पर गाली देते हुए हत्या और घर से उठा ले जाने की धमकी देने लगा। डर कर वह रामगढ़ताल थाने पर सूचना देने के लिए पहुंची। वापस घर जाने के लिए आटो से निकली तो आरोपित ने साथियों के साथ रास्ते में घेर लिया और अपहरण करने की कोशिश की। शोर मचाने पर जबतक आसपास के लोग इकट्ठा हुए आरोपित धमकी देते हुए फरार हो गया। रामगढ़ताल थाना पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपित से पारिवारिक विवाद है।

यह भी पढ़ें, बर्थडे पार्टी में मारपीट के दौरान घायल युवक की BRD में मौत, मामा-भांजे के झगड़े में बीच-बचाव करने में गवांई जान