Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में फोरलेन पर लूट करने वाले बदमाश को पुलिस ने पैर में मारी गोली, कई दिनों से चल रही थी तलाश

गोरखपुर के फोरलेन पर लूटपाट करने वाले बदमाश प्रिंस निषाद को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। प्रिंस पर पुलिस ने तब फायरिंग की जब उसने पुलिस टीम पर गोली चलाई। उसके पैर में गोली लगी है और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके कब्जे से लूटी गई बाइक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 05 Sep 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
ज‍िलाअस्‍प्ताल में भर्ती बदमाश प्रिंस। सौ: इंटरनेट मीड‍िया

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। फोरलेन पर बुधवार की शाम गोंडा के युवक से लिफ्ट लेकर लूटपाट करने वाले बदमाश प्रिंस निषाद व उसके साथी को रामगढ़ताल थाना पुलिस ने गुरुवार की सुबह लहसड़ी बांध के पास घेर लिया। अपने साथी संग लूट करने के इरादे से आए बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

जवाबी कार्रवाई में रामगढ़ताल थानेदार ने दाहिने पैर में गोली मारकर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया,उसका एक साथी चकमा देकर फरार हो गया। जिला अस्पताल में भर्ती बदमाश के कब्जे से लूटी गई बाइक,एक तमंचा व 315 बोर का एक कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में साथियों का नाम पता चलने के बाद पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि गोंडा जिले के मनकापुर, बनरहा गांव के योगेश उपाध्‍याय सरदारनगर स्थित निजी कंपनी में काम करते हैं। नौसढ़ में उन्‍होंने किराए पर कमरा लि‍या है। बुधवार की शाम ड्यूटी करके बाइक से वह कमरे पर जा रहे थे।

इसे भी पढ़ें-लखनऊ समेत पूर्वांचल में आज और कल भारी बारिश, पढ़ें आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट

फोरलेन बाइपास पर रामगढ़ताल क्षेत्र में रामा होटल के पास खड़े दो युवकों ने उनसे लिफ्ट मांगा,तो योगेश ने बैठा लिया। कुछ दूर आगे बढ़ने पर तमंचा सटाकर जान से मारने की धमकी देकर युवकों ने योगेश की बाइक,मोबाइल फोन व पर्स लूट लिया।

राहगीरों की मदद से पीड़ित ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। लूट का मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी रामगढ़ताल थाना पुलिस ने गोपलापुर में रहने वाले लुटेरे प्रिंस व उसके साथ‍ियों की फोटो दिखाई तो उन्‍होंने पहचान लिया।

तलाश में जुटे रामगढताल थानेदार च‍ितवन कुमार को गुरुवार की भोर में पता चला कि प्रिंस अपने साथी रामपुर गांव के रहने वाले आकाश साहनी संग लूट करने के इरादे से लहसड़ी बांध पर पहुंचा है। सुबह 5:30 बजे थाना प्रभारी चितवन ने अपनी टीम के साथ दोनों को घेर लिया।

इसे भी पढ़ें-पोकर और रमी को लेकर हाई कोर्ट ने दिया बयान, बोले-'यह जुआ नहीं, कौशल का खेल है'

पुलिस टीम को देखकर प्रिंस व उसके साथी आकाश ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में प्रिंस के दाएं पैर में गोली लगी और वह बाइक लेकर गिर पड़ा। मौका पाकर आकाश फरार हो गया। जिला अस्पताल में भर्ती लुटेरे से पूछताछ करने पर उसने अपने दो अन्य साथियों के नाम बताएं जो वारदात में शामिल थे। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर