Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Recruitment Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा में 30 साल्वरों की निगरानी कर रही पुलिस, अभ्यर्थी फ्री में कर सकेंगे बस यात्रा

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 20 अगस्त से प्रवेश पत्र जारी करेगा। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in. से मंगलवार को शाम पांच बजे से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र पर परीक्षा की तिथि और समय रिपोर्टिंग समय और परीक्षा केंद्र का विवरण लिखा होगा। प्रत्येक परीक्षा दिवस से तीन दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
पांच दिन चलेगी यूपी पुलिस भर्ती कर परीक्षा। जागरण (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।पिछले दिनों अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देते पकड़े गए 30 साल्वरों की निगरानी हो रही है। इनके विरुद्ध अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज है।

जिले में 23,24,25,30 व 31 अगस्त को 55 केंद्रों पर 10 पाली में होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा में 2.45 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। एक दिन में 24500 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। परीक्षा केंद्र की सुरक्षा में 400 पुरुष, 110 महिला सिपाही व 100 दारोगा की ड्यूटी लगी है।

सीओ, थानेदार व चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। क्राइम ब्रांच, एसओजी के साथ ही एसटीएफ की टीम अभी से सक्रिय हो गई है। मंगलवार को परीक्षा की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर एसपी सिटी ने परीक्षा कराने वाली संस्था के सुरक्षा व केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक की।

इसे भी पढ़ें- कोचिंग के बालकनी से गिरी प्रतियोगी छात्रा, मौत

इसमें सभी लोगों को जिम्मेदारी के साथ ही कोई भी गड़बड़ी हाेने पर इसकी सूचना तुरंत अधिकारियों को देने के लिए कहा गया। एसएसपी डा.गौरव ग्रोवर ने बताया कि सिपाही भर्ती परीक्षा में सुरक्षा-व्यवस्था के सख्त इंतजाम किए गए हैं। सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा शुरू

वाराणसी में पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा शुरू हो गई है। यह सुविधा 22 अगस्त से 26 अगस्त और 29 अगस्त से 1 सितंबर तक उपलब्ध होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा के प्रवेश पत्र की छाया प्रति कंडक्टर को देना अनिवार्य होगा।

परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र की छाया प्रति दिखाकर मुफ्त में बस में यात्रा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह सुविधा परीक्षा के 24 घंटे पूर्व से 24 घंटे बाद तक उपलब्ध होगी।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर शहर से लेकर गांव तक मुस्तैद हुई फोर्स, फ‍िलहाल नहीं दिख रहा भारत बंद का असर

अभ्यर्थी अपने गंतव्य तक मुफ्त में पहुंच सकते हैं। परिवहन निगम के अधिकारियों ने कहा कि पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थी मुफ्त बस यात्रा का लाभ उठा सकते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर