Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: पूजा स्थल पर चबूतरा बनवा रहे युवक को पीटा, चौकी प्रभारी और सिपाही निलंबित

उत्तर प्रदेश के भटहट में पूजा स्थल का चबूतरा बनवाने को लेकर विवाद हो गया। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पीट दिया। इससे नाराज महिलाओं ने पुलिस को दौड़ा लिया। सीओ चौरी चौरा अनुराग सिंह व पिपराइच थानेदार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। एसएसपी ने चौकी प्रभारी और सिपाही को निलंबित कर दिया है।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
युवक की पिटाई करने के आरोप में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है। जागरण

जागरण संवाददाता, भटहट। पिपराइच थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खिरियां के कोटवां टोले पर पूजा स्थल का चबूतरा बनवाने को लेकर विवाद हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पीट दिया। इससे नाराज महिलाओं ने पुलिस को दौड़ा लिया।

मौके पर पहुंचे सीओ चौरी चौरा अनुराग सिंह व पिपराइच थानेदार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। सीओ की रिपोर्ट पर एसएसपी ने चौकी प्रभाीर बैलो रवि चौधरी व सिपाही विपिन यादव को निलंबित कर विभागीय जांच का निर्देश दिया है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कोटवा टोले पर बरसों से लोग एक स्थान पर जल चढ़ाने व पूजा पाठ करते हैं। उसी स्थान पर गुरुवार को रमेश गौड़ एक छोटा सा चबूतरा बनवा रहे थे। गांव के एक समुदाय ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

इसे भी पढ़ें-दिल्ली-आगरा रेल ट्रैक चरमराया, युद्ध स्तर पर टीमें जुटीं; 42 ट्रेनों का मार्ग बदला

मौके पर पहुंचे दरोगा रवि चौधरी एवं विपिन यादव बिना जांच के रमेश गौड़ को हिरासत में लेकर चले गए। आरोप है कि रास्ते में ले जाकर सिपाही विपिन यादव ने रमेश को बुरी तरह पीटने लगा। रमेश को गंभीर चोटें आई, सिपाही ने रमेश के कपड़ को फड़वाकर फेंकवा दिया।

इधर, घटना की जानकारी होने पर ग्रामीण थाने पहुंच गए और घायल पीड़ित का वीडियो बनाते हुए हंगामा करने लगे। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस रमेश को सीएचसी पिपराइच ले जाकर उसका उपचार कराया।

इसे भी पढ़ें-सरयू की बाढ़ में बहा राष्ट्रीय राजमार्ग-31, बलिया-छपरा का संपर्क टूटा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर