Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान बवाल, पुलिस ने प्रयोग किया हल्का बल; 40 मिनट तक चला हंगामा

प्रतिमा विसर्जन के यात्रा के दौरान रेती चौक पर स्कूटी सवार युवती को टक्कर मारने पर विवाद शुरू हो गया। युवती ने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। जिससे नाराज लोगों ने बवाल शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस की भारी फोर्स मौके पर पहुंच गई। 40 मिनट तक चले हंगामें के बाद प्रतिमाएं विसर्जन को ले जाई गईं।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
रेती चौक पर बवाल के दौरान जुटी भीड़ व पुलिस की ज्यादती की शिकायत करतीं घायल महिलाएं। -जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। कोतवाली के रेती चौक पर प्रतिमा विसर्जन के यात्रा के दौरान बवाल हो गया। आरोप है कि एक युवक स्कूटी सवार युवती से टकरा गया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने युवक पर हल्का बल प्रयोग कर दिया। इसके बाद यात्रा में शामिल युवक प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने लाठी पटककर भीड़ को तितर-बितर किया। करीब 40 मिनट बाद मामला शांत हुआ तो प्रतिमाओं को ले जाया गया।

यह है पूरा मामला

बुधवार की रात 11:30 बजे शहर के अंदर लगीं प्रतिमाएं रेती चौक होते हुए राजघाट की तरफ ले जाई जा रही थीं। हांसूपुर में स्थापित प्रतिमा भी उसी रास्ते ले जाई जा रही थी। इसी बीच एक युवती उधर से स्कूटी से गुजर रही थी। युवती का आरोप है कि विसर्जन यात्रा के दौरान एक युवक उससे टकरा गया और अपशब्द कहते हुए थप्पड़ जड़ दिया। युवती ने चौराहे पर खड़े पुलिस के जवानों से शिकायत की। पुलिस द्वारा युवक पर हल्का बल का प्रयोग करने पर यात्रा में शामिल लोग नाराज हो गए और प्रदर्शन करने लगे।

कुछ ही देर बाद एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई के नेतृत्व में कैंट, रामढ़ताल समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। उधर, प्रदर्शन की वजह से पीछे से लाई जा रहीं प्रतिमाओं की लंबी लाइन लग गई।

यह भी पढ़ें, देवरिया में फिर हुआ बवाल, पुरानी रंजिश को लेकर आधा दर्जन लोगों ने बुजुर्ग पर बोला हमला, हवाई फायरिंग के बाद भागे

भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने लाठी भांजी। इसमें कुछ लोग चोटिल भी हुए। वहीं मेला देखने के लिए किनारे बैठी महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन पर भी बल प्रयोग किया। इससे उनके साथ आए बच्चे भी चोटिल हो गए। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि मामला शांत हो गया है। कुछ युवकों की बदमाशी है। जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें, Gorakhpur News: बहन पर तेजाब फेंकने वाले युवक को भाइयों ने दी खौफनाक मौत, 12 साल से बदले की आग में जल रहे थे

गोरखनाथ में भी प्रतिमा को लेकर दो पक्षों में विवाद

प्रतिमा विसर्जन कर लौट रहे तीन युवकों को रास्ते में रोककर एक समुदाय के लोगों ने पीट दिया। इससे नाराज पीड़ित युवकों के साथ पहुंचे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और विपक्षी के साथ मारपीट शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची गोरखनाथ पुलिस ने मामले को शांत कराया और कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसपी सिटी ने बताया कि मामला शांत है। कुछ युवकों से पूछताछ की जा रही है।