Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: गोरखपुर में आज 60 हजार घरों में बत्‍ती गुल, छह घंटे तक बंद रही बिजली आपूर्ति

गोरखपुर में आज 60 हजार घरों में छह घंटे बिजली नहीं रहेगी। बिजली निगम के विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के अभियंताओं की सुस्ती का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। समय से काम पूरा न कर पाने के कारण रोजाना जिले के कई इलाकों में कटौती की जा रही है। बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों की दिनचर्या खराब हो रही है।

By Durgesh Tripathi Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
बिजली कटने से लोग हो रहे परेशान। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। बिजली निगम के विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के अभियंताओं की सुस्ती का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। समय से काम पूरा न कर पाने के कारण रोजाना जिले के कई इलाकों में कटौती की जा रही है। गंभीर बात यह है कि निर्धारित समयसीमा के बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की जा रही है। इससे उपभोक्ता परेशान हैं।

विद्युत माध्यमिक कार्यखंड की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया कि सड़क चौड़ीकरण, लाइन शिफ्टिंग और लाइन निर्माण के लिए इंडस्ट्रियल एस्टेट, टाउनहाल, लोहिया एन्कलेव, पाम पैराडाइज, भटहट, पनियरा, एफसीआई और खुटहन उपकेंद्र गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेंगे।

इस कारण 60 हजार से ज्यादा घराें में छह घंटे बिजली नहीं रहेगी। मंगलवार को 75 हजार घरों की आपूर्ति ठप की गई थी। निर्धारित समय के काफी देर बाद बिजली आपूर्ति बहाल की गई थी।

इसे भी पढ़ें-पोकर और रमी को लेकर हाई कोर्ट ने दिया बयान, बोले-'यह जुआ नहीं, कौशल का खेल है'

बुनकरों ने किया विद्युत दरों में बढ़ोतरी का विरोध

बुनकर वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में बुनकरों ने बैठक कर विद्युत दरों में बढ़ोतरी का विरोध किया। गोरखनाथ स्थित नौरंगाबाद में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए नसीम अख्तर ने कहा कि प्रतिमाह पावरलूम का बिल 143 रुपये की दर से जमा कराया जाता था, लेकिन एक अप्रैल, 2023 से इसे बढ़ाकर 800 रुपये कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-लखनऊ समेत पूर्वांचल में आज और कल भारी बारिश, पढ़ें आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट

उन्होंने विद्युत दरों में छूट देने की मांग की है। बैठक का संचालन सोसाइटी के अध्यक्ष अजीजुल हई राजू ने किया। बैठक में मजहरुल हक अंसारी, नूर मोहम्मद, मसीउद्दीन अंसारी, मुहम्मद युनूस अंसारी, मुहम्मद खलील अंसारी, नूरूद्दीन अंसारी, इकराम उपस्थित रहे।