Move to Jagran APP

कानून-व्यवस्था को चुनौती? यूपी में जेल से पेशी पर आए बंदी ने कचहरी में बनाई Reel, मौन रहे पुलिसकर्मी

गोरखनाथ थाना पुलिस ने दुकानदार की हत्या की कोशिश करने के मामले में हिमांश को जेल भेजा था। कचहरी लाकअप से कोर्ट में पेशी पर जाते समय उसके साथी वीडियो बना रहे थे जिसमें अभिवादन करते हुए बंदी आगे बढ़ रहा है। इस रील को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है। वीडियो को अब तक काफी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं।

By Satish pandey Edited By: Aysha Sheikh Published: Mon, 01 Jul 2024 11:51 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 11:51 AM (IST)
जेल से पेशी पर आए बंदी ने कचहरी में बनाई रील। फोटो - सोशल मीडिया

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जेल से कचहरी में पेशी पर आए बंदी हिमांशु सिंह का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। गोरखनाथ थाना पुलिस ने दुकानदार की हत्या की कोशिश करने के मामले में उसे जेल भेजा था। वीडियो में दिख रहा है कि कचहरी लाकअप से कोर्ट में पेशी पर जाते समय उसके साथी वीडियो बना रहे हैं, जिसमें अभिवादन करते हुए वह आगे बढ़ रहा है।

साथ में मौजूद पुलिसकर्मी उसकी हरकत देख रहे हैं, लेकिन चुप हैं।  जिला-जिला में तोहार नाम बा, करेल जवन कौन काम बा, फोटो छपल बा अखबार, पूछल जवन बतिया, धड़केला हमार छतिया गाने पर बनी इस रील को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है। वीडियो को अब तक काफी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं।

कानून-व्यवस्था व सुरक्षा को चुनौती देने वाले इस वीडियो की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी है। छानबीन में पता चला कि गोरखनाथ थाना पुलिस ने 11 मई 2024 को हत्या की कोशिश व मारपीट करने के मामले में हिमांशु सिंह को जेल भेजा था। रील में अखबार में छपी खबर को भी जोड़ा गया है।

यह है मामला

गोरखनाथ के राजेंद्रनगर पश्चिमी तुरहाबारी में रहने वाले जैराम चौहान वृंदावन गेट के पास किराए के भवन में किराना की दुकान चलाते हैं। दुकान मालिक उनसे पहले पगड़ी की रकम ले चुके हैं। आरोप है कि दोबारा पगड़ी मांग रहे दुकान मालिक ने बातचीत के लिए जैराम को अपने घर बुलाया, जहां कहासुनी होने पर हिमांशु सिंह ने चाकू से पेट में हमला कर दिया। मामले में गोरखनाथ थाना पुलिस ने हिमांशु समेत तीन लोगों पर हत्या की कोशिश, मारपीट व धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।

जेल से पेशी पर आए बंदी का कचहरी में रील बनाने और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने के मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। - कृष्ण कुमार बिश्नोई, एसपी सिटी

ये भी पढ़ें - 

New Criminal Laws: बदल गईं IPC की धाराएं, चोरी-मानहानि पर करनी होगी नालों की सफाई; साइबर अपराध पर तो मृत्युदंड


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.