Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: रेलवे में टीसी की नौकरी दिलाने का झांसा देकर 10 लाख रुपये ठगे, मुकदमा दर्ज

पूर्व रेलवे के कोलकाता मंडल में टीसी की नौकरी लगवाने का झांसा देकर जालसाजों ने गोरखपुर के एक व्यक्ति से 10 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों ने पीड़ित के बेटे को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगा था। बेटा नौकरी ज्वाइन करने रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीटयूट हाबड़ा गया तो जालसाजी की जानकारी हुई।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 08 Sep 2024 07:46 AM (IST)
Hero Image
पुलिस मामले की जांच कर रही है। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। पूर्व रेलवे के कोलकाता मंडल में टीसी की नौकरी लगवाने का झांसा देकर जालसाजों ने 10 लाख रुपये ठगी कर ली। पीड़ित की तहरीर पर खजनी पुलिस देवरिया रूद्रपुर के समुदा गांव के पांच आरोपितों के विरुद्ध जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

उनवल निवासी रामकरण यादव ने खजनी पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मेरे पुरोहित के रिश्तेदार देवरिया रूद्रपुर निवासी अनुभव पांडेय से गांव में मुलाकात हुई। अनुभव ने बताया कि 10 लाख रुपये खर्च कीजिए तो आपके बेटे संदीप यादव को पूर्व रेलवे के कोलकाता मंडल में टीसी की नौकरी लगवा दूंगा।

झांसे में आकर उन्होंने 15 जुलाई, 2018 को 5.50 लाख रुपये इसके बाद अलग-अलग तिथि को 4.50 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद अनुभव ने मेरे बेटे को कोलकाता रेलवे में टीसी का फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। बेटा नौकरी ज्वाइन करने रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीटयूट हाबड़ा गया तो जालसाजी की जानकारी हुई।

इसे भी पढ़ें-फिल्मी स्टाइल में पुलिस पर हमला, लूट के आरोपी को छुड़ा ले गए बदमाश

10 अगस्त को बेटे संदीप और एक मित्र के साथ अनुभव पांडेय के घर वह अपने रुपये मांगने गए तो परिवार के लोगों ने गाली देकर भगा दिया। खजनी पुलिस ने इस मामले में अनुभव समेत पांच लोगों पर जालसाजी व मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी-झांसी सहित 20 से अधिक जिलों में बारिश का अनुमान, IMD ने किया अलर्ट