Move to Jagran APP

पूर्णिमा मेले के ल‍िए रेलवे चलाएगा स्‍पेशल ट्रेनें, रोडवेज की 80 मेला स्पेशल बसें भी चलेंगी

कार्तिक पूर्णिमा मेला को ध्यान में रखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने कई गाड़ियों को अस्थायी ठहराव तुर्तीपार में किया है। इसके अलावा रोडवेज ने भी बसों की अलग से व्‍यवस्‍था की है। रोडवेज मेले के ल‍िए 80 स्‍पेशल बसें चलाने जा रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 07 Nov 2022 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 02:32 PM (IST)
कार्तिक पूर्णिमा मेला के ल‍िए रेलवे स्‍पेशल ट्रेनें चलाएगा। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मांझी, बलिया एवं तुर्तीपार में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेला को ध्यान में रखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने कई गाड़ियों को अस्थायी ठहराव तुर्तीपार में किया है। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने दी है। इसके अलावा रोडवेज ने भी स्‍पेशल बसों की व्‍यवस्‍था की है। मेले के ल‍िए रोडवेज ने 80 बसों की व्‍यवस्‍था की है।

यह ट्रेनें चलेंगी

सात नवंबर को गोरखपुर से प्रस्थान करने वाली 15131 गोरखपुर-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस का दो मिनट का अस्थायी ठहराव तुर्तीपार में किया जाएगा।

सात नवंबर को वाराणसी सिटी से प्रस्थान करने वाली 15132 वाराणसी सिटी-गोरखपुर एक्सप्रेस का दो मिनट का अस्थायी ठहराव तुर्तीपार में जाएगा।

सात नवंबर को कोलकाता से प्रस्थान करने वाली 15049 कोलकाता-गोरखपुर एक्सप्रेस का दो मिनट का अस्थायी ठहराव तुर्तीपार में होगा।

आठ नवंबर को बनारस से प्रस्थान करने वाली 15104 बनारस-गोरखपुर एक्सप्रेस का दो मिनट का अस्थायी ठहराव तुर्तीपार में किया जाएगा।

आठ नवंबर को गोरखपुर से प्रस्थान करने वाली 15129 गोरखपुर-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस का दो मिनट का अस्थायी ठहराव तुर्तीपार में होगा।

कार्तिक पूर्णिमा पर गोरखपुर परिक्षेत्र में चलेंगी 80 मेला स्पेशल बसें

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बड़हलगंज और बरहज स्थित सरयू नदी में स्नान करने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहत भरी खबर है। लोगों की सुविधा के लिए परिवहन निगम ने गोरखपुर परिक्षेत्र के विभिन्न मार्गों पर 80 मेला स्पेशल बसें चलाने की घोषणा की है। यह सभी स्पेशल बसें सात से नौ नवंबर तक चलाई जाएंगी। गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेश चंद्र के अनुसार गोरखपुर-बड़हलगंज रूट पर 20, देवरिया-बरहज रूट पर 20, रुद्रपुर- बरहज रूट पर 20, महराजगंज-झुलनीपुर रूट पर 15 तथा गोरखपुर-झुलनीपुर रूट पर पांच अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। मेला बस संचालन के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है। मेला बसों की जांच के लिए प्रवर्तन अधिकारियों की तीन टीमें भी गठित कर ली गई हैं, जो बसों के संचालन की निगरानी करेंगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी ने बताया कि बसों के निर्बाध संचालन को लेकर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.