Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: एमपी-राजस्थान की जनता चाहती है योगी माडल, सुनहरी यादें सहेजकर लौटे गोरखपुर के विधायकों ने बताई ये बात

UP Politics राजस्थान व मध्यप्रदेश में 10 दिन प्रवास के बाद सुनहरी यादें सहेजकर लौटे विधायकों ने अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने बताया कि दोनों प्रदेशों की जनता योगी के प्रभावशाली व्यक्तित्व और आक्रामक कार्यशैली की दीवानी है। योगी मॉडल सरकार का क्रेज इस कदर है कि लोगों ने कहा कि आप योगी आदित्यनाथ के शहर से आए हैं इसलिए हमारे लिए पूज्यनीय है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 01 Sep 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान और मध्यप्रदेश की जनता चाहती है योगी माडल सरकार। -जागरण ग्राफिक्स

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। UP Politics: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्रेज केवल उनके प्रदेश में ही नहीं है। राजस्थान व मध्यप्रदेश की जनता भी उनके प्रभावशाली व्यक्तित्व और आक्रामक कार्यशैली की दीवानी है। इन प्रदेशों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ता मतों को अपने पक्ष में करने के लिए योगी के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

खूब रहा जनता के बीच क्रेज

इसका प्रमाण यह है कि पार्टी नेतृत्व की ओर से चुनावी दृष्टि से इन प्रदेशों में भेजे गए गोरखपुर के विधायकों को अपने-अपने लिए निर्धारित विधानसभा क्षेत्रों में योगी के शहर से होने की वजह से विशेष सम्मान तो मिला ही, जनता के बीच क्रेज खूब रहा। अपने लिए निर्धारित विधानसभा क्षेत्र में 10 दिन के प्रवास के बाद गोरखपुर लौटे विधायकों ने दैनिक जागरण से अपने अनुभव को साझा करने के क्रम में यह बात पूरे उत्साह के साथ बताई।

मुख्यमंत्री योगी को क्षेत्र में बुलाने का दावा

राजस्थान के जयपुर जिले के शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से लौटे सहजनवां के विधायक प्रदीप शुक्ला ने बताया कि राजस्थान की जनता योगी माडल और यूपी माडल सरकार चाह रही है। उनसे कई लोगों ने कहा कि आप योगी आदित्यनाथ के शहर से आए हैं, इसलिए हमारे लिए पूज्यनीय है। बताया कि वहां के नेता पार्टी के प्रचार में योगी का नाम प्रमुखता से ले रहे हैं। उन्हें क्षेत्र में बुलाने का दावा कर रहे हैं।

गोरखपुर का नाम सुनते ही बढ़ जाता श्रद्धा भाव

मध्यप्रदेश के दतिया जिले के भंदेर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रचार के लिए 10 दिन का प्रवास कर लौटे खजनी के विधायक श्रीराम चौहान ने बताया कि जब लोगों को यह पता चल रहा था कि वह गोरखपुर से हैं तो स्वागत व श्रद्धा भाव बढ़ जा रहा था। लोग योगी जी के बारे में पूछ रहे थे और उन्हें एक बार क्षेत्र में बुलाने का अनुरोध कर रहे थे। विधायक ने बताया कि वह भंदेर के लोगों की मांग मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे।

बुलडोजर बाबा का विधायक बुला रही थी जनता

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के मानपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रवास कर लौटे बांसगांव के विधायक डा. विमलेश पासवान ने बताया कि वहां के लोग कई बार उन्हें बुलडोजर बाबा के विधायक के नाम से संबोधित कर रहे थे। मीडिया के लोग भी उन्हें यही नाम दे रहे थे। उन्होंने बताया कि जिस विधानसभा क्षेत्र में उनका प्रवास था, वहां की विधायक मीना सिंह प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। तीन बार से विधायक हैं, जनता का उत्साह बता रहा था कि वह उन्हें एक बार और मौका देने के लिए तैयार है।

योगी को देखने व जानने की दिखी लालसा

राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र में प्रवास कर लौटे पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि वहां बहुत से लोगों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में अधिक से अधिक जान लेने की उत्सुकता और एक बार देखने की लालसा दिखी। उन्होंने बताया कि लालसोट विधानसभा क्षेत्र में टिकट के दावेदारों की संख्या अधिक होने की वजह से बागियों पर नियंत्रण पाना पार्टी के लिए चुनौती होगी। यह फीडबैक उन्होंने पार्टी नेतृत्व को दे दिया है।