Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामायण एक्सप्रेस के यात्रियों ने गोरखपुर स्‍टेशन पर किया हंगामा, जानें क्‍या है कारण

आधा घंटा से अधिक देर तक रुकने के बाद भी ट्रेन आगे रवाना न होने से नाराज रामायण एक्‍सप्रेस के यात्रियों ने गोरखपुर स्‍टेशन पर हंगामा किया। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Updated: Mon, 19 Nov 2018 09:45 AM (IST)
Hero Image
रामायण एक्सप्रेस के यात्रियों ने गोरखपुर स्‍टेशन पर किया हंगामा, जानें क्‍या है कारण
गोरखपुर, जेएनएन। अयोध्या से चलकर गोरखपुर के रास्ते सीतामढ़ी गई रामायण एक्सप्रेस रविवार को पुनः गोरखपुर पहुंच गई। लगभग एक घंटे रुकने के बाद ट्रेन वाराणसी के लिए रवाना गई। यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन को दर्शनीय स्थल पर अधिक देर तक नहीं रोका जा रहा। जबकि अन्य स्टेशनों पर बेवजह खड़ी हो जा रही है। साफ-सफाई, पानी तथा भोजन आदि पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

यह ट्रेन दोपहर 12.00 बजे गोरखपुर के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पहुंची। 12. 30 बजे तक जब ट्रेन आगे नही बढ़ी तो यात्री प्लेटफार्म पर उतरकर हंगामा करने लगे। यात्री स्टेशन डायरेक्टर से ट्रेन को यथाशीघ्र वाराणसी रवाना करने के लिए दबाव बनाने लगे।

इस दौरान एक यात्री की तबीयत भी ख़राब हो गई। रेलवे के डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार किया। स्टेशन डायरेक्टर राजन कुमार के अनुसार इंजन बदलने, सफाई कराने तथा पानी भरने के बाद ट्रेन को वाराणसी के लिए रवाना कर दिया गया। भारत दर्शन यात्रा के तहत यह ट्रेन वाराणसी के रास्ते विभिन्न दर्शनीय स्थलों का दर्शन कराते हुए रामेश्वरम तक जाएगी।