Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में मस्जिद के पास से DJ बजाते हुए दुर्गा प्रतिमा ले जाने पर विवाद, तोड़फोड़; कार्रवाई की मांग पर अड़े लोग

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में भटहट के करमहां बुजुर्ग गांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान मस्जिद के पास साउंड सिस्टम बजाने पर विवाद हो गया। गैर-हिंदू युवकों ने डीजे का तार तोड़ दिया और श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन भी तोड़ दिए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया लेकिन ग्रामीण आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

By Sunil Singh Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
करमहा बुजुर्ग में दुर्गा प्रतिमा को रोक कर विरोध प्रदर्शन करते श्रद्धालु। जागरण

जागरण संवाददाता, भटहट। गुलरिहा थाना क्षेत्र के करमहां बुजुर्ग गांव में शनिवार की रात 10 बजे श्रद्धालु दुर्गा प्रतिमा लेकर मस्जिद के बगल से जा रहे थे। प्रतिमा के साथ डीजे बजाने पर आपत्ति जताते हुए गैर हिंदू युवकों ने साउंड सिस्टम का तार तोड़ दिया।

विरोध पर चार-पांच लोगों के मोबाइल फोन तोड़ दिए। सूचना पर भटहट चौकी प्रभारी शशि किरण सिंह फोर्स के साथ पहुंचकर मामला शांत कराने में जुट गए। आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने प्रतिमा स्थापित करने से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें-झांसी में डांडिया कार्यक्रम में हंगामा, 31 हिरासत में; कानपुर में भी मारपीट का वीडियो वायरल

करमहां बुजुर्ग गांव के ध्यानचंद मद्धेशिया ने बताया कि वह प्रतिवर्ष प्राथमिक विद्यालय के समीप दुर्गा प्रतिमा स्थापित कराते हैं। जंगल डुमरी नंबर एक के तेतरिया टोले से दुर्गा प्रतिमा लेकर गाजे-बाजे के साथ आ रहे थे। गांव के रास्ते में पड़ने वाले मस्जिद के समीप पहुंचे थे कि अचानक गैर हिंदू युवक ट्राली पर चढ़ गए। उपद्रव करते हुए साउंड सिस्टम का तार तोड़ दिए। विरोध पर साथ चल रहे लोगों के मोबाइल फोन तोड़ने के साथ मारपीट करने लगे।

इसे भी पढ़ें-गाजीपुर में महिलाओं का यौन शोषण व मतांतरण करने वाले मौलवी पर मुकदमा

श्रद्धालुओं ने दुर्गा प्रतिमा वहीं रोक कर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर श्रद्धालुओं से प्रतिमा स्थापित कराने का प्रयास कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें