Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को CM योगी की सौगात, घर से केंद्र तक मिलेगी फ्री रोडवेज यात्रा

UP police recruitment exam उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 23 24 25 30 और 31 अगस्‍त को पूरे राज्‍य में परीक्षा होनी है। ऐसे में यूपी परिवहन निगम की बसें परीक्षार्थि‍यों को फ्री में यात्रा कराएगा। इसके लिए अभ्यर्थी को अपना प्रवेश पत्र की छाया प्रति परिचालक को उपलब्‍ध करानी होगी। इस संबंध में क्षेत्रीय और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिया गया है।

By Prem Naranyan Dwivedi Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को घर से केंद्र तक निश्शुल्क (फ्री) यात्रा कराएगा। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। पुलिस भर्ती की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। परिवहन निगम (रोडवेज) पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को घर से केंद्र तक निश्शुल्क (फ्री) यात्रा कराएगा।

निगम के अपर प्रबंध निदेशक राम सिंह वर्मा ने निश्शुल्क यात्रा से संबंधित शासनादेश जारी कर दिया है। उन्होंने समस्त क्षेत्रीय प्रबंधकों, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को 23, 24 और 25 अगस्त तथा 30 और 31 अगस्त को घर से केंद्र तक निश्शुल्क यात्रा कराने के लिए निर्देशित कर दिया है।

23, 24 और 25 अगस्त को तथा 30 और 31 अगस्त को प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर प्रतिदिन दो शिफ्टों में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित होनी है। परीक्षा में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी भाग लेंगे। परिवहन निगम ने रक्षा बंधन के साथ इसकी तैयारी भी तेज कर दी है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर AIIMS की इमरजेंसी में बवाल, जूनियर डॉक्टर और तीमारदार भिड़े, दो डॉक्टर घायल, धरने पर बैठे

गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेश चन्द्र के अनुसार शासन का दिशा-निर्देश प्राप्त हो चुका है। रक्षा बंधन और पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान निश्शुल्क यात्रा को लेकर तैयारी आरंभ हो चुकी है। संबंधित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर उनकी काउंसिलिंग की जा रही है। ताकि, किसी को कोई असुविधा न हो।

इसे भी पढ़ें- यूपी में आगरा-लखनऊ के आसपास के जिलों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

18 अगस्त से एक सितंबर तक परिक्षेत्र में अधिक से अधिक बसों का संचालन किया जाएगा। इस दौरान बेहतर कार्य करने वाले चालकों- परिचालकों और संबंधित कर्मियों को प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाएगी। गोरखपुर परिक्षेत्र में 200 अतिरिक्त बसों को चलाने की योजना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर