Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stock Market on Result Day: एग्जिट पोल से शेयर बाजार ने भरी उड़ान, मालामाल हुए निवेशक

गोरखपुर शहर के प्रमुख शेयर ट्रेडिंग करने वालों के मुताबिक बाजार में दिनभर तेजी बनी रही। इसका सबसे ज्यादा फायदा सरकारी कंपनियों को मिला। सरकारी बैंकों डिफेंस पीएसयू रेलवे व इंफ्रा से जुड़े शेयरों में काफी उछाल रहा। जिन निवेशकों ने इन शेयरों में पैसा लगाया था उन्हें काफी अच्छा लाभ हुआ। शेयर ट्रेडर्स मनीष सिंह ने बताया कि एग्जिट पोल के अनुमान के बाद बाजार में तेजी रही।

By Prabhat Pathak Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 04 Jun 2024 07:53 AM (IST)
Hero Image
प्री ओपनिंग के दौरान सेसेंक्स ने 2600 अंक से ऊपर की छलांग लगाई।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। लोकसभा चुनाव के परिणाम से एक दिन पहले व एग्जिट पोल के अनुमानों के बाद सोमवार को शेयर बाजार ने तेजी से उड़ान भरी। सेंसेक्स व निफ्टी शुरुआती कारोबार में अपने-अपने उच्च स्तर पर पहुंच गए। इससे पहले प्री ओपनिंग के दौरान सेसेंक्स ने 2600 अंक से ऊपर की छलांग लगाई।

वहीं, निफ्टी भी 800 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ खुला। इससे गोरखपुर में शेयर की ट्रेडिंग करने वालों की बल्ले-बल्ले रही। प्रमुख शेयरों की बढ़त के कारण यहां के शेयर निवेशकों की एक ही दिन में 33 से 35 करोड़ की कमाई हो गई।

शहर के प्रमुख शेयर ट्रेडिंग करने वालों के मुताबिक बाजार में दिनभर तेजी बनी रही। इसका सबसे ज्यादा फायदा सरकारी कंपनियों को मिला। सरकारी बैंकों, डिफेंस, पीएसयू, रेलवे व इंफ्रा से जुड़े शेयरों में काफी उछाल रहा। जिन निवेशकों ने इन शेयरों में पैसा लगाया था उन्हें काफी अच्छा लाभ हुआ।

इसे भी पढ़ें-बांसगांव लोकसभा में कमलेश पासवान को हरा पाएंगे सदल प्रसाद? यहां मिलेगी पल-पल की अपडेट

शेयर ट्रेडर्स मनीष सिंह ने बताया कि एग्जिट पोल के अनुमान के बाद बाजार में तेजी रही। इसका फायदा निवेशकों को हुआ। जिन लोगों ने पावर सेक्टर, सोलर, इंफ्रा व डिफेंस के शेयरों में निवेश किया था। उन्हें अच्छा लाभ हुआ। यदि सरकार बनती है तो तेजी और रहने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में रवि किशन की राह में काजल निषाद की साइकिल खड़ी, यहां पढ़‍िए कौन मार रहा बाजी

निवेशक अमित टेकड़ीवाल ने बताया कि पीएसयू (पब्लिक सेक्टर यूनिट) में जिन्होंने निवेश किया था, उन्हें बेहतर लाभ मिला। इसका कारण रहा इस सेक्टर में 7.67 प्रतिशत की तेजी पूरे दिन बनी रही। यदि तीसरी बार केंद्र में मोदी सरकार बनती है तो इसमें और उछाल देखने को मिलेगा।

गोरखपुर की बात करें तो यहां वर्तमान में 16 हजार डीमैट अकाउंट,पांच से छह हजार सक्रिय ट्रेडर्स हैं। ये सभी शहर के 60 छोटे-बड़े फ्रेंचाइजी के यहां ट्रेडिंग करते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें