Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Train: प्रयागराज से गोरखपुर आ रही वंदे भारत पर फिर चला पत्थर, चटका कोच का शीशा, यात्री सहमे

Vande Bharat 18 मार्च को भी प्रयागराज और लखनऊ के बीच बछरांवा और श्रीराजनगर स्टेशन के बीच किसी ने पत्थर चला दिया। पत्थर लगने से कोच की खिड़की का शीशा चटक गया। दरअसल 14 मार्च से गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का प्रयागराज तक मार्ग विस्तार होने के बाद एकबार फिर ट्रेन पर पत्थर चलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

By Prem Naranyan Dwivedi Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 21 Mar 2024 07:47 AM (IST)
Hero Image
Vande Bharat Train वंदे भारत पर पत्थर लगने से चटका शीशा। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। Vande Bharat Train प्रयागराज से गोरखपुर आ रही 22550 वंदे भारत एक्सप्रेस पर 20 मार्च को फिर से पत्थर चला। सेमी हाईस्पीड ट्रेन जैसे ही प्रयागराज जंक्शन से रवाना हुई रायबरेली के बीच ऊंचाहार रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास शाम 04:30 बजे के आसपास किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्थर चला दिया। कोच में बैठे यात्रियों को कोई क्षति तो नहीं पहुंची लेकिन कोच नंबर सी- 7 के सीट नंबर 38, 39 के पास वाली खिड़की पर लगे शीशे चटक गए।

शीशा पर पत्थर लगने की आवाज से यात्री भी सहम गए। सीट नंबर 38 के यात्री घनश्याम गुप्ता ने इसकी जानकारी कोच कंडक्टर और अन्य स्टाफ को दी। ट्रेन के रायबरेली पहुंचने पर सुरक्षा बलों व संबंधित रेलकर्मियों ने खिड़की और शीशे की जांच की।

इसे भी पढ़ें- पुलिस अभिरक्षा में छेड़खानी के आरोपित की मौत से मचा, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

पत्थर किसने चलाया इसकी जांच चल रही है। 18 मार्च को भी प्रयागराज और लखनऊ के बीच बछरांवा और श्रीराजनगर स्टेशन के बीच किसी ने पत्थर चला दिया। पत्थर लगने से कोच नंबर सी 2 के सीट 23, 24, 28 और 29 तथा कोच नंबर सी 4 के सीट नंबर 63 और 64 के पास वाली खिड़की का शीशा चटक गया।

दरअसल, 14 मार्च से गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का प्रयागराज तक मार्ग विस्तार होने के बाद एकबार फिर ट्रेन पर पत्थर चलने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बार प्रयागराज से लखनऊ के बीच ट्रेन पर पत्थर चल रहे हैं। शुरुआत में अयोध्या धाम से बाराबंकी के बीच पत्थर चलने की घटनाएं होती थी। रेलवे को एक शीशा बदलने में ही लगभग 13 हजार रुपये खर्च करने पड़ते हैं।

इसे भी पढ़ें- इंटर की छात्रा ने परीक्षा में लिखी ऐसी इमोशनल अपील, उसकी दलील सुन शिक्षक भी नहीं रोक पाएं अपनी हंसी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर