Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: नवोदय विद्यालय में छात्रों का हंगामा, प्रधानाचार्य को हटाने की मांग पर अड़े रहे विद्यार्थी

प्रधानाचार्य को हटाने की मांग पर देर रात तक छात्र अड़े रहे। उन्होंने रात में खाना भी नहीं खाया। वहीं नाराज छात्रों द्वारा जमकर हंगामा किया गया। इस दौरान छात्रों ने पथराव भी किया जिसमें दो शिक्षक घायल हो गए। छात्रों ने देर रात तक हंगामा जारी रखा। वे डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। तहसीलदार व थानेदार को मौके से लौटा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 19 Aug 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
नवोदय विद्यालय में छात्रों का हंगामा शांत कराने पहुंची पुलिस। -जागरण

पीपीगंज (गोरखपुर), जागरण संवाददाता। प्रधानाचार्य को हटाने की मांग कर रहे जवाहर नवोदय विद्यालय अगही के छात्रों ने शुक्रवार की रात हंगामा शुरू कर दिया। शिक्षकों ने समझाने का प्रयास किया तो छात्रावास की छत से पथराव करने लगे, जिसमें दो शिक्षक चोटिल हो गए। आक्रोशित छात्रों ने हास्टल में रखा बिस्तर व अन्य सामान को छत पर रखकर आग लगा दिया। जिलाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे छात्रों का हंगामा देर रात तक जारी रहा।

यह है पूरा मामला

छात्रावास व विद्यालय में अव्यवस्था की शिकायत कर रहे कक्षा 9 से 12 तक के छात्र शुक्रवार की रात में आठ बजे कमरे से बाहर आ गए। प्राचार्य को हटाने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे।शिक्षकों ने मनाने का प्रयास किया तो पथराव करने के साथ ही छात्रावास के बिस्तर व कपड़े को छत पर रख आग लगा दिया। पथराव में हिंदी के शिक्षक एके सिंह व रवि प्रताप सिंह चोटिल हो गए। घटना की जानकारी होने पर तहसील कैंपियरगंज केशव प्रसाद व थानाध्यक्ष पीपीगंज आशीष सिंह फोर्स के साथ विद्यालय में पहुंचे। छात्रों को समझाने के लिए वे छात्रावास में गये,लेकिन बात नहीं बनी। छात्रों की मांग है कि जब तक प्राचार्य काे हटाया नहीं जाएगा उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। तहसीलदार ने बताया कि छात्र जिलाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे हैं।बा तचीत चल रही है जल्द ही समाधान हो जाएगा।

क्या करहे हैं प्राचार्य

प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय सुरेश चंद्र ने कहा कि विद्यालय परिसर व छात्रावास में अनुशासनहीनता न इसको लेकर सख्ती की गई है। इसी के विरोध में कुछ छात्रों ने हंगामा किया है। अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर