Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: अबला समझ शोहदे ने रास्ता रोका, बेटियों ने स्‍कूटी रोक कर कूटा; जमकर सिखाया सब‍क

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शाहदे बेटियों से छेड़खानी कर रहे थे। जब वह परेशानी हो गईं तो उन्‍होंने सब‍क सिखाने की ठानी। बीच रास्‍ते स्‍‍कूटी को खड़ा कर शोहदों की पिटाई शुरू कर दी। इससे मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना मिलते ही युवतियों के परिजन आ गए। उन्‍होंने मुकदमा दर्ज कराया है।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 30 Aug 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
लड़कियों ने शोहदों को पीटा। सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, कैंपियरगंज। क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दो छात्राओं ने गुरुवार को छेड़खानी कर रहे शोहदे को सबक सिखाया। कराटे में चैंपियन दोनों स्कूटी से फरेंदा पढ़ने के लिए जा रही थी। सूचना मिलने पर पुलिस आरोपित को सीएचसी कैंपियरगंज लाई, जहां उसका उपचार कराया गया।

उधर, जानकारी मिलने पर छात्राओं के स्वजन भी मौके पर पहुंच गए। तहरीर मिलने पर पुलिस राहुल साहनी के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच कर रही है।

कैंपियरगंज क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव की दो युवतियां एक साथ पढ़ने के लिए फरेंदा जाती है। हर दिन की तरह गुरुवार को भी वे जा रही थीं। फोरलेन पर जंगल के बीच शांति निकेतन के सामने वह पहुंची थी कि आरोपित ने घेर लिया और छेड़खानी करने लगा। उसकी हरकत से परेशान छात्राओं ने गाड़ी रोक दी।

इसे भी पढ़ें-मां की जिद के आगे झुकी पुलिस, आठ महीने बाद खुला बेटे की हत्‍या का राज

एक छात्रा ने आरोपित को पीटकर सड़क पर गिरा दिया। इसी बीच सूचना मिलने पर दोनों के स्वजन भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को फोन कर सूचना दी।

एसपी नार्थ जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कैंपियरगंज पुलिस मौके पर पहुंचकर युवक को हिरासत में लेकर सीएचसी ले गई, जहां उसकी जांच कराई। केस दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

स्कूल के लिए निकली छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म

बेलीपार क्षेत्र में कक्षा आठ में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। गुरुवार की सुबह आठ बजे वह घर से स्कूल के लिए निकली थी। स्कूल नहीं पहुंचने पर शिक्षकों ने घर फोन कर पूछताछ की तो स्वजन को जानकारी हुई। पुलिस और स्वजन छात्रा की खोजबीन कर ही रहे थे कि कटया चौराहे से अर्ध विक्षिप्त हाल में उसे बरामद किया गया।

स्वजन की तहरीर पर बेलीपार पुलिस ने जैन शेख उर्फ डायमंड पर केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। बेलीपार क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनकी बेटी महाबीर छपरा स्थित एक विद्यालय में कक्षा आठ में पढ़ती है।

इसे भी पढ़ें- बिजनौर में तीन लोगों की जान लेने वाला गुलदार भी आएगा गोरखपुर Zoo

प्रतिदिन की तरह सुबह घर से निकल कर वह गांव के बाहर मंदिर के पास बस पकड़ने के लिए गई, लेकिन रास्ते में ही आरोपित ने तमंचा सटाकर उसे बाइक पर बैठा लिया। कुछ दूर ले जाने के बाद बेटी को पानी पीने के लिए दिया। जिसे पीते ही वह अचेत हो गई। इसके बाद आरोपित कहीं ले जाकर बेटी के साथ दुष्कर्म किया।

सुबह 10 बजे विद्यालय से पूछताछ होने पर उन्हें पता चला कि वह विद्यालय नहीं पहुंची है। बेलीपार पुलिस को सूचना देते हुए खोजबीन में जुटे थे। इसी बीच कटया चौराहा के पहले अर्ध विक्षिप्त हाल में उनकी पुत्री मिली। एसपी दक्षिणी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। छात्रा को चिकित्सकीय जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर