Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निलंबित सिपाही ने केबिन में घुसकर डॉक्टर के सिर पर मारा हथौड़ा, वारदात से पहले डायल 112 पर किया था फोन

गोरखपुर के गैस्ट्रो लीवर अस्पताल में एक निलंबित सिपाही ने डॉक्टर के सिर पर हथौड़े से हमला कर दिया। आरोपी सिपाही गुरुवार को अपनी पत्नी को दिखाने के लिए अस्पताल आया था और केबिन में डॉक्टर से मारपीट कर ली थी। घटना के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने आरोपित सिपाही को पकड़ लिया और पिटाई कर कैंट थाना पुलिस को सौंप दिया।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 04 Oct 2024 06:28 PM (IST)
Hero Image
निलंबित सिपाही ने केबिन में घुसकर डॉक्टर के सिर पर मारा हथौड़ा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। छात्रसंघ चौराहा स्थित गैस्ट्रो लीवर हास्पिटल में शुक्रवार की सुबह हथौड़ा लेकर पहुंचे निलंबित सिपाही ने हास्पिटल संचालक डा. अनुज सरकारी के सिर पर हथौड़े से हमला कर दिया।संतकबीरनगर जिले के रहने वाला निलंबित सिपाही गुरुवार को पत्नी को दिखाने के लिए हास्पिटल में आया था और केबिन में डाक्टर से मारपीट कर ली थी।

घटना के बाद हास्पिटल के कर्मचारियों ने आरोपित सिपाही को पकड़ लिया और पिटाई कर कैंट थाना पुलिस को सौंप दिया। घायल डाक्टर का दाउदपुर स्थित उनके बड़े भाई के हास्पिटल में उपचार चल रहा है। उनकी स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

एसपी ने क्यों किया निलंबित? 

संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद क्षेत्र स्थित मांझरिया गंगा गांव का रहने वाला पंकज चौधरी उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही है। इस समय उसकी तैनाती बलिया पुलिस लाइन में है। एक वर्ष से अनुपस्थित होने की वजह से एसपी ने उसे निलंबित कर दिया है। गुरुवार को अपनी पत्नी अदिति को दिखाने के लिए पंकज छात्रसंघ चौराहा स्थित गैस्ट्रो लीवर हास्पिटल में आया था।

रात आठ बजे केबिन में अल्ट्रासाउंड कराने की बात को लेकर डा. अनुज सरकारी से पंकज से बहस कर ली। मामला बढ़ने पर धक्का देकर कुर्सी से गिराने के साथ ही हाथापाई कर ली। जानकारी होने पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों व कर्मचारियों ने पंकज को पकड़कर पीट दिया जिसमें उसका सिर फट गया। कैंट पुलिस हिरासत में लेकर थाने आयी तो गलती के लिए माफी मांग ली।

डाक्टर के कहने पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया,जिसके बाद वह पत्नी को लेकर घर चला गया। शुक्रवार की सुबह 11 बजे बस से पंकज छात्रसंघ चौराहे पर उतरा। उसके हाथ में एक झोला था। कुछ देर बाद उसने डायल 112 पर फोन कर बताया कि गैस्ट्रो लीवर हास्पिटल में उसकी पिटाई कर सिर फोड़ दिया गया। पीआरवी से पहुंचे पुलिसकर्मियों को उसने अपनी चोट दिखाई तो वह पूछने के लिए हास्पिटल के अंदर चले गए।

उनके साथ पंकज भी अंदर गया और डाक्टर अनुज सरकारी के केबिन में पहुंचते ही झोले में रखा हथौड़ा निकालकर उनके सिर पर हमला कर दिया। पीआरवी के सिपाहियों ने उसे तुरंत पकड़ने के साथ ही हथौड़ा छीन लिया। जानकारी होने पर कर्मचारियों व सुरक्षाकर्मियों ने पंकज के साथ ही पीआरवी के सिपाहियों को घेर लिया।

रस्सी से बांधकर पंकज को पीटने के बाद घटना की सूचना एसएसपी के साथ ही कैंट थाना पुलिस को दी। भीड़ से घिरने के बाद पीआरवी से आए पुलिसकर्मी किसी तरह हास्पिटल से बाहर निकले। सीओ कैंट के साथ पहुंचे एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही डा. अनुज सरकारी व उनके स्वजन से घटना की जानकारी ली।

ये भी पढ़ें - 

PM Kisan Yojana 18th Installment: कल खाते में आएंगे पैसे, 1.75 लाख किसानों को मिलेगी 18वीं किस्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें