Move to Jagran APP

Gorakhpur News: बच्‍चों का आपत्‍त‍िजनक वीडियो बेच रहा था किशोर, पर्दाफाश के बाद मचा हड़कंप

गोरखपुर में नाबालिगों द्वारा बच्‍चों का आपत्‍त‍िजनक वीडियो बेचने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक छात्र को गिरफ्तार किया है और उसकी निशानदेही पर दूसरे छात्र की तलाश जारी है। आरोपी छात्र नेपाल के एक गिरोह के संपर्क में था और उनके निर्देश पर काम कर रहा था। पुलिस को उसकी साइट पर कई अश्लील चैटिंग भी मिली है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 18 Oct 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
चाइल्ड पोर्नोग्राफी का भंडाफोड़ होने से हड़कंप मच गया है।- जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जिले के स्कूलों में पढ़ने वाले कई किशोर के इंस्ट्राग्राम अकाउंट से देश भर में को अश्लील वीडियो बेचने का मामला सामने आया है। तमिलनाडु पुलिस के हाथ वीडियो लगा तो इसकी जानकारी पुलिस मुख्यालय को हुई।

अधिकारियों के निर्देश पर सक्रिय हुई साइबर थाना पुलिस ने कूड़ाघाट क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के छात्र को अभिरक्षा में लेकर उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां से बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया। गोरखनाथ क्षेत्र में रहने वाले एक अन्य छात्र की तलाश कर रही है।

पूछताछ में छात्र ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि उसने नेकोग्राम एप पर अकाउंट बनाए है। इसके अलावा वह टेलीग्राम के जरिए भी डार्क वेब सेलर का काम करता था, जिसकी मदद से वह करीब 4000 वीडियो को बेचने में अब तक सफल रहा।

इसे भी पढ़ें-फिरोजाबाद में प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा के मंच पर घमासान, भुगतान के लिए धरने पर बैठा टेंट कारोबारी

साइबर पुलिस को उसकी इस साइट पर कई अश्लील चैटिंग भी मिली है। जांच में सामने आया कि राज तिवारी बच्‍चों का आपत्‍त‍िजनक वीडि‍यो संचालन करने वाले गिरोह का सरगना है। कूड़ाघाट के अलावा उसने जिले के कई स्कूलों के छात्रों को अपनी जाल में फंसाया है और उनके टेलीग्राम व इंस्टाग्राम एकाउंट का इस्तेमाल कर रहा है।

गोरखनाथ क्षेत्र में रहने वाले एक अन्य छात्र की भी साइबर थाना पुलिस को तलाश हैं जिसने जिसने 100 से अधिक बच्चों के अश्लील वीडियो देश भर में बेचे हैं।

डार्क वेब सेलर की मदद से बेचते थे वीडियो 

चौरी चौरा क्षेत्र के रहने वाले छात्र से पूछताछ में पता चला कि टेलीग्राम पर उसकी दोस्ती गिरोह चलाने वाले राज तिवारी से नाम के युवक से हुई। दोस्ती होने पर वह उसे पोर्न वीडियो का लिंक देता था। जिसे टेलीग्राम पर डार्क वेब सेलर की मदद से वह बेचता था। एक वीडियो का तीन से 15 हजार रुपये तक मिलता। कुल रकम में उसे 30 प्रतिशत लाभ मिलता।

फंदे से लटक कर दो युवकों ने दी जान

पिपराइच और बांसगांव थाना क्षेत्र में गुरुवार को दो युवकों ने फंदे से लटक कर जान दे दी। दोनों मामलों में फारेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस ने साक्ष्य जुटाए। पिपराइच संवाददाता के अनुसार, महराजी निवासी धनंजय निषाद ने गृहकलह से परेशान होकर छत की कुंडी में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद विश्वविद्यालय में खुला बंद लॉकर तो निकला हजारों वर्ष पुराना 'खजाना', जम्‍मू-कश्‍मीर का यह राज भी आया सामने

बुधवार को धनंजय बड़े बेटे अंश को देखने ससुराल मोहनपुर गया था। वहां कहासुनी होने के बाद देर रात घर लौटा। सुबह फाटक नहीं खुलने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस जब फाटक खोला तो धनंजय का शव फंदे से लटक रहा था। गजपुर संवाददाता के अनुसार बांसगांव के धस्का निवासी जितेंद्र कुमार ने साड़ी का फंदा बनाकर छत की कुंडी से लटककर जान दे दी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।