Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में आर्केस्ट्रा संचालक के चंगुल से निकल एसएसबी कैंप पहुंचीं दो किशोरी, गलत काम का दबाव बनाने का आरोप

आर्केस्ट्रा में काम करने वाली लड़कियों ने अपने संचालक पर गलत काम करवाने और अश्लील डांस पर नृत्य करवाने का दबाव डालने का आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत की है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 09:48 AM (IST)
Hero Image
आर्केस्ट्रा में काम करने वाली लड़कियों ने संचालक पर गलत काम करवाने का आरोप लगाया है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के बेलीपार से आर्केस्ट्रा संचालक के कब्जे से भागकर दो नाबालिग लड़कियां नरकटियागंज (बिहार) एसएसबी कैंप पहुंच गईं। चाइल्ड लाइन के माध्यम से उन्हें शिकारपुर पुलिस को सौंप दिया गया। लड़कियों ने साठी थाने के मुसहरवा गांव निवासी आर्केस्ट्रा संचालक मुकेश पटेल पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। चाइल्ड लाइन की अर्चना कुमारी ने शिकारपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अश्लील गाने पर डांस व गलत कार्य के लिए दबाव बनाने का आरोप

अर्चना कुमारी ने बताया कि चाइल्ड लाइन की टीम को एसएसबी कैंप से फोन आया। एसएसबी के सब इंस्पेक्टर नीतीश कुमार ने बताया कि दो बच्चियां घबराई हुई कैंप में पहुंची हैं। सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम कैंप में पहुंची। पूछताछ में नाबालिग लड़कियों ने बताया कि आर्केस्ट्रा में काम करने के लिए बीते नौ अगस्त को मुकेश पटेल गोरखपुर से बहला-फुसला कर लाया था। वह नगर के दिउलिया में एक किराए के मकान में रखकर अश्लील गानों पर डांस कराता था।

गलत कार्य करने का बनाता था दबाव

यही नहीं उसे गलत कार्य करने के लिए दबाव बनाता था। विरोध करने पर उन्हें मारा-पीटा जाता था। इससे परेशान होकर दोनों मौका देख वहां से दो किलोमीटर दूर एसएसबी कैंप पहुंचीं। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि जांच के बाद दोनों को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा। स्वजन को सूचना दी गई है।

मजाक पर जताई आपत्ति तो मनबढ़ों ने पीटा

चौरी चौरा थाना क्षेत्र के फुटहवा इनार में मजाक पर आपत्ति जताने पर मनबढ़ों ने एक युवक की पिटाई कर दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। चौरी चौरा के अवधपुर निवासी दिलीप गौड़ शनिवार की रात 8 बजे चौरी चौरा से अपने घर जा रहे थे। फुटहवा इनार चौराहे पर जाम लगने के कारण वह हनुमान मंदिर के पास खड़े हो गए। इस दौरान फुटहवा इनार निवासी तन्नू संगम, राहुल, सूरज व साहिल जायसवाल उसके मजाक करने लगे। उन्होंने विरोध किया तो उन्होंने उसकी पिटाई कर दी। इससे दिलीप का सिर फट गया।

चोरी का मोबाइल व बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार

झंगहा थाना पुलिस ने चोरी की दो मोबाइल व एक बाइक के साथ तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान झंगहा थाना क्षेत्र के गहिरा मांघी डाड़ी के भुजवा टोला निवासी अनिरुद्ध चौधरी उर्फ अंकुर, चौरी चौरा थाना क्षेत्र के खजुआपार निवासी इरफान अंसारी तथा आगरा जिले के एत्मादौला थाना क्षेत्र में स्थित ट्रांस यमुना फेज न्यू इंदिरा नगर कालोनी निवासी शिवम् गुप्ता के रूप में हुई है।