Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन पलटने की साजिश...रेलवे ने उठाया यह सख्‍त कदम

डोमिनगढ़ रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आने के बाद रेलवे ने रात आठ बजे के बाद रेल लाइन के किनारे मिलने पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Updated: Tue, 19 Feb 2019 03:40 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन पलटने की साजिश...रेलवे ने उठाया यह सख्‍त कदम

गोरखपुर, जेएनएन। डोमिनगढ़ स्टेशन के पास अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस (19409) को पलटाने की साजिश के मामले में आरपीएफ ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गहन जांच शुरू कर दी है। रेलवे सुरक्षा बल की टीम डोमिनगढ़ के आसपास वाले गांव बहिसायाडी और इलाहीबाग में पहुंचकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही निर्देशित किया कि रात आठ बजे के बाद रेल लाइन के किनारे मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

आरपीएफ के इस अभियान के दौरान ही कुछ महिलाओं ने दो किशोरों को रेल लाइन पर पत्थर रखते देखा। उन्होंने एक को पकड़कर आरपीएफ को सौंप दिया। आरपीएफ टीम ने किशोर के परिजनों को बुलाकर समझाया और आगे से सतर्क रहने के लिए आगाह किया। आरपीएफ अब तक इस मामले में 40 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। तिवारीपुर थाना को भी इस मामले की जानकारी दे दी गई है। लखनऊ मंडल के आरपीएफ कमांडेंट एसी मिश्र के अनुसार जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। रेल लाइनों पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

यह है मामला

15 फरवरी की रात अराजकतत्वों ने डोमिनगढ़ स्टेशन के पहले कर्व पर रेल लाइन के बीच में रेलवे का सीमेंटेड पोल रख दिया था। 8:10 बजे के आसपास अहमदाबाद एक्सप्रेस गुजर रही थी। संयोग अच्छा रहा कि लोको पायलटों की नजर पोल पर पड़ गई और उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। पोल हटाने के बाद ट्रेन आगे बढ़ी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर