Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में बड़ा हादसा: ननिहाल आई सगी बहनों समेत तीन की नाले में डूबने से मौत, नहाने के दौरान गई जान

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां नाले में नहाने के दौरान सगी बहनों सहित तीन की डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद हड़कंप मच गया। स्वजन रोहिन नदी के किनारे तीनों का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने रोककर शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 18 Jul 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
बाएं से मृतक अन्नू, प्राची और शिवानी की फाइल फोटो। जागरण

जागरण संवाददाता, कैंपियरगंज। अलगटपुर के नवलपुरवा गांव के समीप कलान नाला में बुधवार को नहाने गई दो सगी बहनों समेत तीन की डूबने से मौत हो गई। बकरी चरा रहे ग्रामीणों के शोर मचाने पर गोताखोरों ने तीनों के शव को बाहर निकला। इसके बाद स्वजन रोहिन नदी के किनारे तीनों का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे।

सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ज्ञान प्रताप सिंह और दारोगा उमाशंकर कन्नौजिया ने अंतिम संस्कार से रोककर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। राजस्व की टीम आगे की कार्रवाई में जुटी है। कैंपियरगंज के रामनगर केवटलिया की रहने वाली आठ वर्षीय शिवानी और सात वर्षीय प्राची अपने ननिहाल नवलपुरवां में मां के साथ रहती थीं।

पिता टिब्बल बाहर रहकर काम करते हैं। बुधवार को दोपहर बाद शिवानी और प्राची सहेली अन्नू निषाद के साथ गांव के समीप कलान नाले में नहाने गईं। नहाने के दौरान गहरे पानी में चले जाने से तीनों डूबने लगीं। पास में बकरी चरा रहे ग्रामीणों के शोर मचाने पर जब तक लोग पहुंचे बच्चियां डूब चुकी थीं।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में मोहर्रम जुलूस में शामिल ताजिया में उतरा करंट, मचा हड़कंप, कई घायल

करीब आधे घंटे बाद उनका शव बाहर निकाला गया। इसके बाद अन्नू के पिता रामनाथ और शिवानी व प्राची की मां किरन तीनों का शव लेकर रोहिन नदी के पास अंतिम संस्कार करने के लिए जाने लगे। अभी वह बंधे पर पहुंचे थे कि ग्रामीणों के साथ पहुंची पुलिस और तहसीलदार ने उन्हें रोका और समझाकर तीनों बच्चियों का शव कब्जे में लिया।

24 घंटे के भीतर दूसरा हादसा

मंगलवार को कहरौली के दीपांशु, निहाल और रवि की राप्ती में नहाते समय डूबने से मौत हो गई थी। अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि क्षेत्र में दूसरा हादसा हो गया, जिससे तीन बच्चियां असमय काल कवलित हो गईं। 24 घंटे के अंदर छह लोगों की डूबने से हुई मौत से पूरा क्षेत्र शोकाकुल है।

इसे भी पढ़ें-माफिया अतीक की 'मन्नत' कोठी और बंगला भी होगा सरकारी!, कोर्ट में भेजी गई पत्रावली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें