Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाकी पर शिकंजा; मनमानी करने वाले गोरखपुर के दो दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित; हफ्ते भर में 150 पर हुई कार्रवाई

समीक्षा में गड़बड़ी पकड़ने जाने पर सहजनवां व गुलरिहा थाने पर तैनात दो दारोगा समेत तीन लोगों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। सहजनवां थाने पर तैनात दारोगा पर आरोप है कि दो पक्षों में मारपीट के मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं पीड़ित उनसे कई बार मिला लेकिन टालते रहे।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Mon, 04 Dec 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
मनमानी करने वाले दो दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवााददाता, गोरखपुर। मनमानी करने की शिकायत पर एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने रविवार को गुलरिहा व सहजनवां थाने में तैनात दो दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

सहजनवां थाने में तैनात दारोगा संतोष कुमार सिंह, गुलरिहा में विजय शंकर यादव व सिपाही अक्षय लाल भारती को निलंबित किया है। संतोष पर आरोप है कि दो पक्षों में मारपीट के मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित उनसे कई बार मिला लेकिन टालते रहे। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर को जानकारी हुई तो सीओ कैंपियरगंज को मामले की जांच सौंपी। सीओ की जांच में आरोप की पुष्टि होने पर रविवार को निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें, UP News: संतकबीर नगर में दिल दहलाने वाली घटना, दो साल के बेटे के साथ फंदे पर लटककर महिला ने दी जान; पति से हुआ था विवाद

इसी तरह गुलरिहा विजय शंकर यादव व सिपाही अक्षय लाल भारती को आईजीआरएस प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में लापरवाही व शिथिलता बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है। दोनों एक जांच को लंबे समय से लटकाए हुए थे।एसएसपी ने बताया कि थाना व चौकी प्रभारी से कहा गया है कि जनसुनवाई में लापरवाही न बरते। पीड़ित का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही त्वरित कार्रवाई करें। लापरवाही व मनमानी करने वालों पर कार्रवाई होगी।

एक सप्ताह में 150 पर हुई कार्रवाई

मनमानी व लापरवाही की शिकायत पर एक सप्ताह के भीतर एक थाना व 15 चौकी प्रभारी समेत 150 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई हुई है।इन्हें लाइन हाजिर करने के साथ ही थाना व चौकी से हटाया गया है। एसएसपी कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर