Move to Jagran APP

Tomato Price In Gorakhpur: आ गया सस्ता टमाटर, गोरखपुर में यहां मिल रहा... अभी और गिरेंगे भाव

Tomato Price In Gorakhpur आसमान छू रहे दाम के चलते किचन से गायब टमाटर एक बार फिर लौटने लगा है। गोरखपुर में टमाटर के दाम कम होने से ग्राहकों के चेहरे खिल उठे। 200 रुपये से पार बिक रहे टमाटर के दाम शनिवार थोक मंडी में 110 पहुंच गया। हालांकि फुटकर बाजार में अभी बढ़े दाम पर ही बिक रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 06 Aug 2023 10:34 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर में टमाटर के भाव गिरे। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शहर वासियों के लिए खुशखबरी है। गोरखपुर में टमाटर के भाव गिर गए हैं। आसमान छू रही टमाटर की कीमतें एक बार फिर कम होने लगी हैं। फुटकर में दो सौ रुपये प्रति किलो के पार पहुंच चुके टमाटर के भाव शनिवार को महेवा थोक मंडी में 110 से 120 रुपये प्रति किलो रहा। फुटकर बाजार में अब भी टमाटर का भाव 150 रुपये प्रति किलो से अधिक है।

आवक बढ़ने से गिरा टमाटर का भाव

फल सब्जी विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष अवध गुप्ता ने बताया कि इस समय मंडी में पहले के मुकाबले टमाटर की आवक बढ़ी है। शनिवार को मंडी में चार गाड़ियां आईं। उन्होंने बताया कि इस समय नासिक, बेंगलुरु से टमाटर की आवक बढ़ी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कीमतें 100 रुपये के नीचे आ सकती है। विक्रेता संजय ने बताया कि टमाटर की आवक बढ़ने से कीमत कम होनी शुरू हुई हैं। फुटकर में भाव में जितनी कमी आनी चाहिए थी नहीं आई है। उम्मीद है जल्द ही लोगों को महंगे टमाटर से राहत मिल जाएगी।

सस्ता टमाटर लेकर खुशी से झूम उठे ग्राहक

महेवा मंडी पहुंचे ग्राहकों को सब्जियों के भाव में नरमी दिखी तो उनके चेहरे खिल उठे। टमाटर की कीमत कम होने की जानकारी पर कुछ ग्राहकों ने पसेरी भर तो कुछ ने किलो भर लिया। साथ ही हरी सब्जियों के दाम भी कम होने से ग्राहकों ने खूब खरीदारी की। बाजार में सब्जी खरीद रही अनुराधा, नीतू और सुधा सिंह ने कहा कि टमाटर के दाम बढ़ने के बाद से ही किलो की जगह पाव भर खरीदना शुरू कर दिया था, अब मंडी में टमाटर की आवक बढ़ने से दाम कम हुए तो किलो भर खरीद लिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें