Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 23 December 2020: 14 स्पेशल ट्रेनें की अवधि बढ़ी, अब जनवरी तक चलेंगी, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

Top Gorakhpur News of the Day पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न रूटों पर पहले से चल रहीं 14 स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि भी बढ़ा दी गई है। गोरखपुर और आसपास के जिलों की ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:55 PM (IST)
Hero Image
दिसंबर तक चलने वाली ट्रेनों का संचालन जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News Of The Day, 23 December 2020 : यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें-

14 स्पेशल ट्रेनें की अवधि बढ़ी, अब जनवरी तक चलेंगी

गोरखपुर। रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। 05117/05118 छपरा-मथुरा-छपरा त्रैसाप्ताहिक एक्सप्रेस का संचालन 28 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार इस ट्रेन में भी सभी कोच आरक्षित ही होंगे। छपरा-मथुरा के अलावा गोरखपुर-पुणे और गोरखपुर-एलटीटी सहित पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न रूटों पर पहले से चल रहीं 14 स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि भी बढ़ा दी गई है।

पैसेंजर ट्रेनों के संचालन पर असमंजस की स्थिति, रेलवे बोर्ड ने वापस लिया जनरल टिकटों की बिक्री का निर्देश

गोरखपुर। रेलवे बोर्ड के हाथ खींचेने से पैसेंजर ट्रेनों (सवारी गाड़ियां) के संचालन पर असमंजस की स्थिति बढ़ती जा रही है। सामान्य पैसेंजर ट्रेनों की कौन कहे गोरखपुर रूट पर चलने वाली खिचड़ी और प्रयागराज रूट पर चलने वाली माघ मेला स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों के संचालन पर भी संशय बना हुआ है। रेलवे के अलावा खिचड़ी पर्व पर बाबा गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाने व मौनी अमावस्या पर्व पर प्रयाग के संगम तट पर पुण्य की डुबकी लगाने वाले लाखों श्रद्धालुओं में उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

कुशीनगर एक्सप्रेस कई ट्रेनों का समय बदला

गोरखपुर। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने बनारस से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) के बीच चलने वाली 02165-02166 रात्नागिरी एक्सप्रेस का मार्ग विस्तार किया है। अब यह ट्रेन गोरखपुर से दो फरवरी तक स्पेशल के रूप में सप्ताह में दो दिन चलेगी। एक जनवरी से 10 अप्रैल तक नई समय सारिणी से चलेगी कुशीनगर एक्सप्रेस।

ट्रेनें नहीं होंगी ओवरशूट, एक पटरी पर आ गई दो ट्रेन तो लग जाएगा आटोमेटिक ब्रेक

गोरखपुर। तपती धूप हो गया ठिठुरती ठंड में घना कोहरा। रेलवे स्टेशन का यार्ड परिसर हो या खुली रेल लाइनें। कहीं भी, कभी भी, किसी भी दशा में अगर एक पटरी पर दो ट्रेनें आ गईं तो आटोमेटिक ब्रेक लग जाएगा। इसके लिए ट्रेनों के इंजनों में फाग सेफ डिवाइस की तर्ज पर ट्रेन कोलिजेन अवाइडेंस सिस्टम (टी कैश) लगाया जाएगा, जिससे रेल दुर्घटनाओं में कमी आएगी। लखनऊ स्थित अनुसंधान अभिकल्प और मानक संगठन (आरडीएसओ) में सफल परीक्षण के बाद डिवाइस को इंजनों में लगाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने रेलवे बोर्ड को विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) भेज दी है।

प्रेमी के साथ मिलकर किया था पति का कत्‍ल, कोर्ट ने दी यह सजा

गोरखपुर। पति की हत्या करने के जुर्म में अपर सत्र न्यायाधीश विष्णु प्रसाद अग्रवाल ने महिला और उसके प्रेमी को उम्र कैद की सजा सुनाई है। साथ ही 10 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड न जमा करने पर दोषियों को तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

एसटीएफ ने यूपी में चिह्नित किए हैं 76 संदिग्ध शिक्षक, इनमें नौ गोरखपुर के

गोरखपुर। फर्जी शिक्षकों की धर-पकड़ में मुख्य भूमिका निभा रही एसटीएफ द्वारा सूबे में चिह्नित 76 शिक्षकों में गोरखपुर के नौ शिक्षक शामिल हैं। इनमें से दो शिक्षक जहां बर्खास्त हो चुके हैं वहीं बड़हलगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय खोहिया पट्टी में तैनात शिक्षक आशीष कुमार सिंह को एसटीएफ लखनऊ से पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। शेष छह शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का बेसिक शिक्षा विभाग व एसटीएफ अपने स्तर से सत्यापन के जरिए जांच कर रही है।

गोरखपुर के बर्खास्त 74 शिक्षकों से होगी 38.30 करोड़ की रिकवरी

गोरखपुर। फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी के मामले में बर्खास्त हो चुके जिले के 76 बर्खास्त शिक्षकों मे से 74 से रिकवरी की कार्रवाई अधर में लटकी हुई है। बेसिक शिक्षा विभाग रिकवरी के लिए संबंधित शिक्षकों की सूची दो बार में राजस्व विभाग को भेज चुका है, लेकिन अभी तक इस मामले में रिकवरी किए जाने की कोई सूचना बेसिक शिक्षा विभाग को नहीं मिली है। जिले में बर्खास्त शिक्षकों से कुल 38.30 करोड़ की रिकवरी की जानी है।

चलते-फिरते फर्जी बोर्ड और विश्वविद्यालय है अश्वनी और राकेश

गोरखपुर। फर्जी प्रमाण पत्र तैयार कर शिक्षक की नौकरी दिलाने वाले देवरिया, भाटपारानी के रहने वाले राकेश सिंह व खुखूंदू के अश्?वनी की सरगर्मी से तलाश चल रही है। एसटीएफ ने सोमवार को पकड़े गए फर्जी शिक्षक के साथ ही दोनों के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। एक साल पहले भी राकेश के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।