Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर शहर में जाम लगा तो मैरिज हॉल संचालकों पर होगी कार्रवाई, राहगीरों के लिए मुसीबत बने बैंडबाजे के साथ झूम रहे बराती

शादी के सीजन में शाम के समय कालोनी में रहने वाले लोग और राहगीर परेशान हो रहे हैं। इसकी वजह है आसपास मौजूग मैरिज हॉल की शादियां। यहां पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण बरातियों की गाड़ियां इधर-उधर खड़ी हो रही हैं। साथ ही बैंडबाजा और डीजे के साथ बराती नाचते हुए मैरिज हॉल पहुंच रहे जिससे जाम की समस्या बढ़ रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
राहगीरों के लिए मुसीबत बने बैंडबाजे के साथ झूम रहे बराती। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। शहर में शाम के समय होटल व मैरिज हाल वाले रास्ते पर रोज जाम लग रहा है। कालोनी में रहने वालों के अलावा राहगीर तीन से चार घंटे परेशान हो रहे हैं। इसकी वजह पार्किंग की व्यवस्था न होना है। सड़क पर बरातियों की गाड़ी खड़ी होने और देर रात तक जमावड़ा होने से कई जगह आवागमन ठप हो जा रहा है। इससे निजात पाने के लिए यातायात पुलिस ऐसे होटल व मैरिज हाल को चिह्नित कर संचालक को नोटिस देगी।

शादी के मुहूर्त की तिथि कम होने की वजह से सभी होटल व मैरिज लान में रोजाना शहनाई बज रही। बरात के उठने और बरातियों के कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने का समय निर्धारित न होने की वजह से कई बार ऐसा हो रहा है कि आवागमन ठप हो जा रहा है। सबसे खराब स्थिति मोहद्दीपुर, सिविल लाइंस, धर्मशाला बाजार, गोररखनाथ रोड की है, जहां एक साथ दो या तीन बरात निकल रही है।

बैंडबाजा के साथ लोग सड़क पर नाचते-झूमते जा रहे हैं। इससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। एसपी यातायात श्यामदेव ने बताया कि जिस होटल या मैरिज हाल में कार्यक्रम की वजह से जाम लग रहा है, उसके संचालक को नोटिस दिया जाएगा।