Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में दो बच्‍च‍ियों की हत्‍या मामले में नया खुलासा, फंदे पर लटकाने पर नहीं हुई मौत तो गला कसकर मार डाला

गोरखपुर में दो मासूम बच्चियों की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि आरोपी बिंदु ने पहले बच्चियों को फंदे से लटकाया और फिर गला कसकर उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है और आरोपी के होश में आने का इंतजार कर रही है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 04 Oct 2024 07:27 AM (IST)
Hero Image
महिला ने अपने बच्‍ची और भतीजी को मौत के घाट उतार दिया। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। गोरखनाथ के पार्वतीपुरम कालोनी की आरोपित बिंदु ने बेटी नैना और भतीजी शीतल चौहान का गला कसकर मारा था। इसके पहले उसने दोनों को फंदे से लटकाया था। लेकिन मौत नहीं हाेने पर नीचे उतारी और फिर उसी फंदे से गला कस दिया।

दोनों बच्चियों का पोस्टमार्टम होने के बाद गुरुवार को आई रिपोर्ट में इसका पर्दाफाश हुआ। ससुर शिव प्रसाद चौहान की तहरीर पर पुलिस बिंदु के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर उसके होश में आने का इंतजार कर रही है। उम्मीद है कि एक दो दिन में वह होश में आ जाएगी। इसके बाद पुलिस उससे पूछताछ करेगी।

बुधवार को बच्चियों को मारने से पहले बिंदू ने कैची से साड़ी का लैस काटा था। इसके बाद घर के अंदर ही एक दुकान जो अब बंद हो चुकी थी। उसके शटर के ऊपर लगी लोहे की राड पर एक मेज लगाकर बेटी और भतीजी को बारी-बारी से फंदे से लटकाया।

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र में युवक की पिटाई और पेशाब करने का वीडियो वायरल

मरने के बाद ताला बंद कर नकहा रेलवे स्टेशन पहुंची और ट्रेन के आगे कूद गई। गंभीर हाल में जीआरपी की सूचना पहुंचे स्वजन व पुलिस ने बिंदु को मेडिकल कालेज पहुंचाया। इधर, दोनों बच्चियों की तलाश करते हुए बुआ नेहा पार्वती कालोनी स्थित घर पहुंची और ताला तोड़कर अंदर गई तो दोनों बच्चियां बिस्तर पर लेटी थी।

उनके गले से पुलिस ने आधा कटा हुआ फंदा बरामद किया। वहीं आधा फंदा लोहे के राड से लटका हुआ बरामद हुआ। जांच के बाद पुलिस ने दोनों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दोपहर में हुआ पोस्टमार्टम, बाबा ने किया जल प्रवाह

नैना और शीतल चौहान के शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों ने गुरुवार की दोपहर तीन बजे किया। इसके बाद दोनों का शव स्वजन को सिपुर्द किया गया। बाबा शिव प्रसाद दोनों पाेती का शव लेकर चक्सा हुसैन स्थित घर पहुंचे। जहां से देर शाम राजघाट पर कांपते हाथों से बाबा ने पोतियों का शव जल में प्रवाहित कर दिया। वहीं नैना के पिता हैदराबाद से चल चुके थे, लेकिन देर शाम तक घर नहीं पहुंचे। शुक्रवार को सुबह पहुंचेंगे।

सीसी कैमरे में नहीं दिखा कोई

घटना के बाद पुलिस हत्या की वजह तलाश रही है। पुलिस ने चक्सा हुसैन स्थित घर से लेकर पार्वती पुरम कालोनी के बीच लगे सीसी कैमरे की जांच की। जिसमें बिंदु के साथ कोई और संदिग्ध नहीं दिखा। पूछताछ करने पर आसपास के लोगों ने भी यहीं बताया कि बिंदु मानसिक रूप से बीमार थी। उसका उपचार चल रहा था लेकिन वह लापरवाह थी। कुछ दिन दवा कराने के बाद बंद कर देती थी। हालांकि पुलिस को अभी तक उपचार करने वाले डाक्टर की पर्ची नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ें- कोचिंग संचालक ने 129 युवकों को थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, खाते में भेजा एक माह का वेतन

गोरखनाथ सीओ रवि कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम होने के बाद दोनों बच्चियों के शव का स्वजन को सिपुर्द कर दिया गया है। सीसी कैमरे की जांच हुई लेकिन उसमें कोई नहीं दिखा। पूछताछ में लोग मानसीक बीमार बता रहे लेकिन पर्चा नहीं मिला है। आरोपित बिंदु मेडिकल कालेज में भर्ती है। उपचार चल रहा है। होश में आने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें