Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर के कैंट स्टेशन पर बिना वजह खड़ी हो रही ट्रेनें, गोरखपुर जंक्शन पर देरी से पहुंच रहीं एक्सप्रेस ट्रेनें

Gorakhpur Railway Station गोरखपुर में कुसुम्ही और कैंट स्टेशन पर ट्रेनें घंटों खड़ी रह रही हैं। इस कारण गोरखपुर स्टेशन पर ट्रेनें घंटों देरी से पहुंच रही हैं। इस कारण गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर आने और यहां से जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep SrivastavaUpdated: Sun, 06 Nov 2022 09:09 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर के कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें घंटों खड़ी रह रही हैं। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया-गोरखपुर रूट पर ट्रेनों की रफ्तार पटरी से उतर गई है। सुपरफास्ट ट्रेनें भी एक्सप्रेस बन गई हैं। देवरिया से गोरखपुर करीब 50 किमी की दूरी तय करने में दो से तीन घंटे लग जा रहे हैं। शनिवार को भी छपरा के रास्ते बिहार से आने वाली आधा दर्जन ट्रेनें लगभग एक घंटे विलंब से गोरखपुर पहुंची। यात्री परेशान रहे।

भटनी और देवरिया तक समय से पहुंचती हैं ट्रेनें

भटनी और देवरिया समय से पहुंचने के बाद भी ट्रेनें गोरखपुर तक आते-आते लेट हो जा रही हैं। लंबी दूरी की सुपरफास्ट ट्रेनें हो या एक्सप्रेस और पैसेंजर सवारी गाड़ी, सब सरदारनगर, कुसम्ही और कैंट में बिना वजह रुकते हुए चल रही हैं। मुंबई और कोलकाता से समय से पहुंचने के बाद भी लोग घर पहुंचने में लेट हो जा रहे हैं। 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस देवरिया से शाम 03.58 बजे छूटने के बाद भी 05.53 बजे गोरखपुर पहुंची। इस कारण गोरखपुर स्टेशन पर ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

लगभग एक घंटे लेट से पहुंची वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति, बाघ और मौर्य एक्सप्रेस

सुपरफास्ट ट्रेन को भी गोरखपुर पहुंचने में करीब दो घंटे लग गए। बाघ एक्सप्रेस भटनी से शाम 04.30 बजे छूटने के बाद गोरखपुर 70 किमी की दूरी तय करने में साढ़े चार घंटे लग गए। 15027 मौर्य एक्सप्रेस भी देवरिया से सवा तीन बजे छूटकर साढ़े पांच बजे गोरखपुर पहुंची। 50 किमी की दूरी तय करने में सवा दो घंटे लग गए। यही स्थिति 12565 बिहार संपर्क क्रांति और 14673 शहीद एक्सप्रेस की रही। दोनों ट्रेनें लेट से गोरखपुर पहुंची।

रेलवे ने मालगाड़ियों और पूजा स्पेशल ट्रेनों को जिम्मेदार बताया

छठ पर्व बाद वापसी में एक तो ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही, ऊपर से लेटलतीफी के चलते ट्रेनों का इंतजार कोढ़ में खाज का काम कर रहा है। रेलवे प्रशासन का कहना है कि मालगाड़ियाें और पूजा स्पेशल के चलते नियमित यात्री ट्रेनें लेट हो रही हैं, लेकिन सवाल यह है कि यह विलंबन देवरिया और गोरखपुर रूट पर ही क्यों।