Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में दिनदहाड़े होटल संचालक के कर्मचारी की हत्या, वारदात के आरोपितों ने किया सरेंडर

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दिन दहाड़े एक होटल संचालक के कर्मचारी की हत्‍या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपितों ने थाने में जाकर सरेंडर भी कर दिया। बताया जा रहा है कि यह वारदात रुपये के लेन देन की वजह अंजाम दिया गया है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 14 Jul 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
तुर्कमानपुर कब्रिस्तान गली में युवक की हत्या के बाद शोकाकुल परिवारीजन। जागरण

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। 50 लाख रुपये के लेनदेन को लेकर चल रहे विवाद में शनिवार की शाम नार्मल कब्रिस्तान के पास चाचा-भतीजे ने होटल संचालक के कर्मचारी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपितों ने राजघाट थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

चर्चा है कि घटना में एक और युवक भी शामिल था।घटनास्थल पर मिले चाकू को कब्जे में लेने के बाद राजघाट थाना पुलिस हत्यारोपितों से पूछताछ कर रही है।

तुर्कमानपुर के रहने वाले होटल संचालक नौशाद आलम का मोहल्ले के आरिफ व उनके भाई शमशेर उर्फ गुड्डू कबाड़ी से 50 लाख रुपये के लेनदेन को लेकर चार वर्ष से विवाद चल रहा था। आरोप है कि भूमि दिलाने के नाम पर उन्होंने रुपये लिए थे।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दो युवकों को चाकू घोंपा एक की मौत, भीड़ ने घेर ली बरात

नौशाद के यहां काम करने वाले तुर्कमानपुर के 45 वर्षीय मोहम्मद अजीम ने मध्यस्था की थी। भूमि न मिलने पर आरिफ व उसके भाई शमशेर से नौशाद का मनमुटाव हो गया। कुछ दिन पहले आरिफ की मृत्यु हो गई। जिसके बाद रुपये वापस करने की बात को लेकर आए दिन तकरार होने लगा।

10 दिन पहले आरिफ के बेटे तारिक भाई शमशेर के साथ ही परिवार के लोग नौशाद के घर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। रुपये न मिलने पर हत्या करने की धमकी देने लगे। नौशाद के घर मौजूद मोहम्मद अजीम ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो उसे जान से माररने की धमकी देने लगे।

इसे भी पढ़ें-शहरवासियों को सता रही उमस वाली गर्मी, ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही झमाझम बरसात

शनिवार की शाम चार बजे शमशेर ने रुपये के लौटाने के लिए नौशाद के पास फोन किया तो उसने बातचीत के लिए अजीम को भेज दिया। स्कूटी लेकर वह बातचीत करने लिए नार्मल स्टैंड की ओर निकला तो कब्रिस्तान के पास शमशेर व उसके भतीजे तारिक ने घेर लिया।

कहासुनी होने के बाद दोनों ने चाकू से पेट में ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी।अजीम की पत्नी फरहीम की तहरीर पर राजघाट थाना पुलिस ने देर रात शमशेर उर्फ गुड्डू कबाड़ी व उसके दो भतीजों के विरुद्ध हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

मौत का तमाशा देखते रहे राहगीर

जान बचाने के लिए अजीम ने स्कूटी से कूदकर भागने का प्रयास किया लेकिन आरोपितों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और चाकू से ताबड़तोड़ हमला तब तक हमला करते रहे जब तक वह अचेत नहीं हो गए। बीच सड़क पर हो रही इस वारदात को राहगीरों ने देखा लेकिन कोई बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। पुलिस ने खून से लथपथ अजीम को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि अजीम की पत्नी ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।दो आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।लेनदेन के विवाद में घटना होने की बात सामने आयी है।राजघाट थाना पुलिस छानबीन कर रही है।