Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में बड़ा हादसा- छात्रों से भरी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटी, दो छात्राओं की मौत, 18 घायल

Major Accident in Gorakhpur- सिकरीगंज में यूएस एकेडमी ढेबरा बाजार की स्‍कूल बस शुक्रवार की सुबह अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दो छात्राओं की मृत्यु हो गई 18 गंभीर रूप से घायल हो गए। स्कूल बस में 30 छात्र-छात्राएं सवार थे। हादसे से नाराज अभिभावकों ने सिकरीगंज कस्बे में जाम लगा दिया है। पुलिस अधिकारी उन्हें समझाने में जुटे हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 22 Dec 2023 02:14 PM (IST)
Hero Image
UP News: गोरखपुर में बड़ा हादसा- छात्रों से भरी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटी, दो छात्राओं की मौत, 18 घायल

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। सिकरीगंज में यूएस एकेडमी ढेबरा बाजार की स्‍कूल बस शुक्रवार की सुबह अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दो छात्राओं की मृत्यु हो गई, 18 गंभीर रूप से घायल हो गए। 

स्कूल बस में 30 छात्र-छात्राएं सवार थे। हादसे से नाराज अभिभावकों ने सिकरीगंज कस्बे में जाम लगा दिया है। पुलिस अधिकारी उन्हें समझाने में जुटे हैं।

लोगों ने खिड़की का शीशा तोड़कर निकाला

सिकरीगंज कस्बे व आसपास के क्षेत्र के बच्‍चों को लेकर बस चालक ढेबरा बाजार जा रहा था। सिकरीगंज में सईद बाबा मजार के पास अनियंत्रित होकर स्कूल बस पलट गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने खिड़की का शीशा तोड़कर घायल छात्रों को बाहर निकाला। 

हादसे की जानकारी होने पर अभिभावकों के साथ ही सिकरीगंज व उरुवां थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। घायलों को पीएचसी सिकरीगंज लाया गया जहां से दो छात्राओं की स्थिति गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। हादसे के कारणों के साथ बस की फ‍िटनेस, परमिट, लाइसेंस आद‍ि की जांच भी शुरू हो गई है। स्‍कूल प्रबंधन से लेकर आरटीओ तक से पड़ताल कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिमगिरी एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग, चलती ट्रेन में उठता धुआं देख किसानों ने मचाया शोर, टला बड़ा हादसा

यह भी पढ़ें: चिल्ड्रन अस्पताल में हंगामा कर रहा था बच्ची का पिता, लोगों ने खंभे से बांधा; पुलिस ने कहा अगली बार कार्रवाई होगी