Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार दबोचा गया सिपाही, एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों क‍िया ग‍िरफ्तार

UP News गोरखपुर के एम्स थाने की जगदीशपुर चौकी पर तैनात एक सिपाही को एंटी करप्शन की टीम ने गुरुवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। शादी में सही सजावट न होने की शिकायत की जांच सिपाही को मिली थी जिसमें उसने समझौता करा दिया था। समझौते की कॉपी देने के नाम पर वह रुपये मांग रहा था।

By Satish pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 28 Dec 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
पांच हजार रुपए घूस लेते ग‍िरफ्तार हुआ स‍िपाही।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। एम्स थाने की जगदीशपुर चौकी पर तैनात सिपाही मनीष राजभर को एंटी करप्शन की टीम ने गुरुवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। शादी में सही सजावट न होने की शिकायत की जांच सिपाही को मिली थी, जिसमें उसने समझौता करा दिया था। समझौते की कॉपी देने के नाम पर वह रुपये मांग रहा था। एंटी करप्शन के निरीक्षक रामबहादुर पाल ने गाजीपुर जिले के कासिमाबाद, मरदानपुर गांव के रहने वाले सिपाही के विरुद्ध कैंट थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

माड़ापार गांव के दक्षिणी टोला में रहने वाले राहुल पासवान के घर लड़की की शादी थी। टेंट व्यवसायी शैलेश गुप्ता ने सजावट करने के लिए 40 हजार रुपये मांगे थे। सही कार्य न करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने उसे केवल 30 हजार रुपये ही दिए। बकाया 10 हजार रुपये दिलाने के लिए शैलेश ने एम्स थाना पुलिस से शिकायत की, जिसकी जांच जगदीशपुर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही मनीष राजभर को मिली थी।

26 दिसंबर को दोनों पक्ष को उसने चौकी पर बुलाया तो राहुल ने बकाया 10 हजार रुपये शैलेश को लौटा दिया। इसके बाद सिपाही ने समझौता कराकर सुलहनामा तैयार करा लिया, लेकिन राहुल को इसकी कापी नहीं मिली। उसने कॉपी देने कहा तो पांच हजार रुपये मांगने लगा। बात न मानने पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। परेशान होकर राहुल ने पुलिस लाइन स्थित एंटी करप्शन थाने में शिकायत की।

आरोपी सही म‍िलने पर टीम ने ब‍िछाया जाल 

जांच में आरोप सही मिलने पर गुरुवार को दोपहर एक बजे टीम माड़ापार चौराहा स्थित एक चाय दुकान पर पहुंची। यहां पहले से मौजूद राहुल ने रुपये के बहाने मनीष राजभर को बुलाया। कुछ देर बाद वह पहुंचा तो हाथ में पांच हजार रुपये पकड़ा दिया। रुपये जेब में रखते ही एंटी करप्शन की टीम ने दबोचा लिया। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि आरोपित सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: UP News: पांच हजार की रिश्वत लेते कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई

क्षेत्र में भी ठीक नहीं थी मनीष की छवि

रिश्वत लेने के आरोपित सिपाही मनीष राजभर को कैंट थाना पुलिस शुक्रवार को न्यायालय में पेश करेगी। उसकी गिरफ्तारी की खबर मिलते ही एम्स थाने में हड़कंप मच गया। दो वर्ष से वह खोराबार व एम्स थाने पर तैनात था। क्षेत्र में भी उसकी छवि ठीक नहीं थी। चर्चा है कि कई और लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें: यूपी में फ‍िर बदनाम हुई खाकी, 10 हजार रुपए र‍िश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए दारोगाजी; एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर