Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police: वाह दारोगा जी वाह! जाम नहीं खुलवा सके तो डंडा मारकर तोड़ दिया हाथ; होना पड़ा लाइन हाजिर

रेलवे बस स्टेशन के सामने मंगलवार की दोपहर जाम लगने पर दारोगा ने बस चालक को पीट दिया। आरोप है कि डंडा लगने से चालक का दाहिना हाथ फ्रैक्चर हो गया। घटना के बाद रोडवेज कर्मचारियों ने सड़क पर बस खड़ी कर जाम लगा दिया। दारोगा पर कार्रवाई करने के साथ ही चालक को आर्थिक मदद दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

By Satish pandeyEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 18 Oct 2023 11:19 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज कर्मी से विवाद के बाद कर्मचारियों ने जाम की सड़क। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। रेलवे बस स्टेशन के सामने मंगलवार की दोपहर जाम लगने पर दारोगा ने बस चालक को पीट दिया। आरोप है कि डंडा लगने से चालक का दाहिना हाथ फ्रैक्चर हो गया। घटना के बाद रोडवेज कर्मचारियों ने सड़क पर बस खड़ी कर जाम लगा दिया। दारोगा पर कार्रवाई करने के साथ ही चालक को आर्थिक मदद दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन नहीं माने। मामला बढ़ने पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने आरोपी दारोगा सूरज पटेल को लाइन हाजिर कर दिया।अन्य मांग पूरी होने का भरोसा मिलने पर एक घंटे बाद जाम खत्म हुआ। इस दौरान यात्री परेशान रहें।

यह है पूरा मामला

आजमगढ़ के रहने वाले संदीप मिश्रा सिद्धार्थनगर डिपाे की बस चलाते हैं। मंगलवार की दोपहर में डेढ़ बजे सिद्धार्थनगर जाने के लिए रेलवे स्टेशन की तरफ जाने के लिए बस मोड़ रहे थे। इसी बीच स्कूल की छुट्टी होने की वजह से स्टेशन रोड पर लंबा जाम लग गया। यातायात व्यवस्था संभाल रहे कैंट थाने के दारोगा सूरज पटेल ने संदीप से बस हटाने के लिए कहा। 

देरी होने पर डंडा चला दिया जो चालक के दाहिने हाथ पर जा लगा। इसके बाद चालक संदीप मिश्रा व परिचालक अजय यादव नीचे उतर गए। पिटाई से हाथ फ्रैक्चर होने की बात कहते धरने पर बैठ गए। घटना की जानकारी होने पर रोडवेज के कर्मचारी उनके समर्थन में आ गए। पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क पर बस खड़ी करके जाम लगाने के साथ ही नारेबाजी शुरू कर दी। 

मौके पर पहुंचा पुलिस का दस्ता

एसएसपी के निर्देश पर एएसपी/सीओ कैंट मानुष पारीक, प्रभारी निरीक्षक रणधीर मिश्रा मौके पर पहुंचे और रोडवेज कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह हटने को तैयार नहीं हुए। अधिकारियों के निर्देश पर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक गोरखपुर डिपो महेश चंद पहुंचे। आरोपी दारोगा पर कार्रवाई होने का भरोसा देकर घायल चालक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा।

चालक की पिटाई के बाद रोडवेज कर्मचारियों ने कार्य बंद कर दिया था। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। उन्होंने आरोपित दारोगा पर कार्रवाई व घायल चालक को कानूनी व आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिया, जिसके बाद बसों का संचालन शुरू हुआ। अब कोई गतिरोध नहीं है।

-पीके तिवारी, क्षेत्रीय प्रबंधक, परिवहन निगम।

यह भी पढ़ें: यूपी में दागदार हो गई खाकी- सिपाही ने ये बात कह कर युवती से किया दुष्कर्म, अब कह रहा- पूरा परिवार खत्म कर दूंगा

एएसपी ने पिटाई करने वाले दारोगा के लाइन हाजिर होने की जानकारी देकर दोपहर 2:30 बजे जाम खत्म कराया और भरोसा दिया कि अधिकारियों से बात करके कर्मचारियों की सभी मांग पूरी कराएंगे। इस दौरान लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज व सिद्धार्थनगर जाने के लिए बस स्टेशन पहुंचे यात्री परेशान रहे।

यह भी पढ़ें: UP: संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की टॉप क्लास बोगी में परोसी जा रही थी शराब, ‘साकी’ बने कोच अटेंडेंट के पास मिली 5 बोतल