Move to Jagran APP

Gorakhpur: नगर निगम के अपर नगर आयुक्त मृत्युन्जन निलंबित, काम में लापरवाही का था आरोप

अपर नगर आयुक्त मृत्युन्जन पर काम को लेकर लापरवाही बरतने के कई आरोप थे। उनपर यह भी आरोप था कि वह दफ्तर नहीं आते हैं तथा विभागीय कामों में दिलचस्पी नहीं लेते है। तमाम शिकायतें मिलने के बाद प्रमुख सचिव ने यह कार्यवाही की है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Wed, 14 Dec 2022 07:46 PM (IST)
Gorakhpur: नगर निगम के अपर नगर आयुक्त मृत्युन्जन निलंबित, काम में लापरवाही का था आरोप
Gorakhpur: नगर निगम के अपर नगर आयुक्त निलंबित

गोरखपुर, जागरण ऑनलाइन डेस्क। प्रदेश सरकार ने गोरखपुर नगर निगम के अपर नगर आयुक्त मृत्युन्जन को निलंबित कर दिया है। सरकार इस कार्यवाही के बाद से अफसरशाही में हड़कंप मच गया। बता दें कि मृत्युन्जन को अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बरतने, योजनाओं के क्रियान्वयन पर ध्यान न देने तथा अक्सर कार्यालय से गायब रहने और नगर निगम के विभागीय कामों में दिलचस्पी नहीं लेने पर यह कठोर कार्रवाई की गई है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि गोरखपुर नगर के अधिशासी अभियंता (सिविल) अतुल पांडे भी सस्पेंड कर दिए गए हैं।

मकान मालिक ने PHD छात्र के 4 टुकड़े कर नहर में फेंक दिए, रोंगटे खड़ी कर देगी हत्या की वजह

प्रमुख सचिव ने जारी किए आदेश

जानकारी के अनुसार मृत्युन्जन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जांच के लिए गोरखपुर मंडल अपर आयुक्त (प्रशासन) को जांच अधिकारी नामित किया है। बताया गया है कि निलंबन अवधि के दौरान मृत्युन्जन निदेशक नगर निकाय निदेशालय लखनऊ के कार्यालय से संबंद्ध रहेंगे। इस कार्यवाही को लेकर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।