Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: आज गोरखपुर आएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, सैनिक स्कूल का करेंगे लोकार्पण

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज गोरखपुर आ रहे हैं। वह यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर खाद कारखाना परिसर में बने पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उपराष्ट्रपति शनिवार की सुबह 955 पर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से खाद कारखाना स्थित सैनिक स्कूल आएंगे और 1030 बजे से लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 07 Sep 2024 07:44 AM (IST)
Hero Image
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गोरखनाथ मंदिर भी जाएंगे। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को गोरखपुर आएंगे। वह यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर खाद कारखाना परिसर में बने पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के अलावा वहां इसी शैक्षणिक सत्र में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थी भी मौजूद रहेंगे और इस यादगार क्षण के साक्षी बनेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उपराष्ट्रपति शनिवार की सुबह 9:55 पर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

वहां से खाद कारखाना स्थित सैनिक स्कूल आएंगे और 10:30 बजे से लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद उपराष्ट्रपति गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। वहां कुछ समय बिताने के बाद करीब एक बजे प्रयागराज के लिए प्रस्थान करेंगे।

इसे भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ने रखी थी नींव, अब उपराष्ट्रपति करने आ रहे हैं पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का लोकार्पण

उप राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगी 3000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की सुरक्षा में जिले में 3000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी है। शनिवार को सुबह सात बजे से ही सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी प्वाइंट पर मुस्तैद हो जाएंगे। एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) के कमांडो ने शुक्रवार को मोर्चा संभाल लिया।

शाम को एडीजी जोन डा. केएस प्रताप कुमार ने पुलिस लाइन में फोर्स को ब्रीफ करने के साथ ही जिम्मेदारी बताई। उपराष्ट्रपति के आगमन को गोरखपुर के साथ ही आसपास के जिलों की पुलिस अलर्ट पर रखा गया है। होटल, सराय, ढाबा, यात्री प्रतीक्षालय, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर पर्याप्त पुलिस बल के साथ संदिग्धों की तलाश में जुटी है।

इसे भी पढ़ें-लखनऊ समेत 20 जिलों में आज और कल भारी बारिश, IMD ने किया अलर्ट

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस जिले में सघन चेकिंग अभियान चला रही है। शुक्रवार को शहर के स्टेशन रोड सहित होटल, सराय, ढाबा, यात्री प्रतीक्षालय, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन आदि जगहों की चेकिंग की गई। अभियान में पुलिस ने जीआरपी, आरपीएफ स्थानीय अभिसूचना इकाई, एंटी सबोटाज व डाग स्क्वायड की भी मदद ली।

जनपद सीमा पर पड़ोसी जिलों की पुलिस से समन्वय स्थापित कर आने-जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है। शुक्रवार को दोपहर बाद एयरपोर्ट से सैनिक स्कूल में स्थित कार्यक्रम स्थल तक अधिकारियों ने फ्लीट निकाल सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर रिहर्सल किया।

पुलिस लाइन में हुई ब्रीफिंग में डीआइजी रेंज आनंद कुलकर्णी, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने भी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के संबंध में बताया।इस दौरान एसपी रेलवे डा. अवधेश सिंह,पीएसी कमांडेंट आनंद कुमार व एटीएस के अधिकारी मौजूद रहें।

प्रमुख चौराहों पर लगाए गए सीसी कैमरे एयरफोर्स स्टेशन गोरखपुर से लेकर सैनिक स्कूल स्थित कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रास्ते में प्रमुख चौराहों पर सीसी कैमरे की व्यवस्था की गई है।

सुरक्षा मानकों की जांच के लिए सुरक्षा मुख्यालय के अधिकारी शुक्रवार को ही गोरखपुर पहुंच गए।सुरक्षा में लगे एसपी, सीओ के साथ ही सभी पुलिसकर्मियों का पहचान पत्र जारी कर नाम से ड्यूटी लगाई गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर