Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘आप यहां के राजा साहब नहीं हैं, जो करना हो कर लो’, गोरखपुर नगर निगम के प्रवर्तन बल प्रभारी का वीडियो वायरल

पालीथिन दुकान पर पहुंचे प्रवर्तन बल प्रभारी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वे सपा पार्षद व निगम के कार्यकारिणी सदस्य शहाब अंसारी से बात कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सपा पार्षदों ने प्रवर्तन बल के प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्षद ने नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल से मिलकर कार्रवाई की मांग करने की बात कही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Mon, 25 Sep 2023 07:21 AM (IST)
Hero Image
पालीथिन दुकान पर पहुंचे प्रवर्तन बल प्रभारी का वीडियो प्रसारित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर शहर के वार्ड नंबर 61 साहबगंज में पालीथिन की दुकान पर पहुंचे नगर निगम प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल डीके सिंह का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। वीडियो में वह वार्ड के सपा पार्षद व नगर निगम के कार्यकारिणी सदस्य शहाब अंसारी से बात कर रहे हैं। एक मिनट 32 सेकेंड के वीडियो में पालीथिन जब्त करने को लेकर बात चल रही है।

यह है पार्षद का आरोप

शहाब अंसारी का आरोप है कि प्रवर्तन बल के प्रभारी ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है। सपा पार्षद जियाउल इस्लाम ने सोमवार को नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल से मिलकर प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की बात कही है। प्रसारित वीडियो में प्रवर्तन बल के प्रभारी कह रहे हैं कि ‘समझ रहे हैं आप, आप यहां के राजा साहब नहीं हैं। जो मैं बोल रहा हूं पहले सुन लीजिए। आप क्यों कह रहे हैं कि तनख्वाह नहीं दूंगा।’ इस बीच पार्षद ने कहा कि ‘नगर निगम संविधान में क्या है’।

मेज पर हाथ पटककर बोले, क्या बोलेंगे आप।

इस पर प्रभारी बोल रहे हैं कि ‘जो करना हो कर लो जाके’। फिर बोले, ‘आप कौन हैं, क्या करने के लिए यहां हैं...मैं तुमको बता रहा हूं।’ इसके बाद मेज पर हाथ पटककर बोले, क्या बोलेंगे आप। वीडियो में शहाब अंसारी कह रहे हैं कि यदि आपके दिल को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं तो प्रभारी बोले, शटअप, अपने उसमें रहना। वीडियो प्रसारित होने के बाद सपा पार्षदों ने प्रवर्तन बल के प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

यह भी पढ़ें, लोकसभा चुनाव में 'आधी आबादी' पर BJP का फोकस, पार्टी संगठन में महिलाओं को बहुत पहले से मिलती रही है तवज्जो

पार्षद बोले

वार्ड नंबर 61के पार्षद शहाब अंसारी ने कहा कि व्यापारी के बुलाने पर मैं पहुंचा था। प्रवर्तन बल के प्रभारी प्रतिबंध से मुक्त पालीथिन जब्त कर रहे थे। उनसे कहा कि पालीथिन प्रतिबंधित नहीं है तो वह भड़क गए। उन्होंने बहुत दुर्व्यवहार किया है। पार्षद बताने के बाद भी वह कुछ नहीं सुन रहे थे। बहुत आहत हूं।

प्रवर्तन बल प्रभारी बोले

नगर निगम के प्रवर्तन बल प्रभारी कर्नल डीके सिंह ने कहा कि पार्षद तनख्वाह को लेकर मुझसे धमकी भरे लहजे में बात कर रहे थे और मेरी बेइज्जती कर रहे थे। मैं उनकी बातों का जवाब दे रहा था। प्रतिबंधित पालीथिन बिकने की सूचना पर टीम के साथ गया था। पालीथिन का नमूना लिया गया है। सोमवार को जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें, Basti News: पति से दूरी के बाद प्रेमी संग रहने की जिद पर अड़ी प्रेमिका, फ‍िर हुआ कुछ ऐसा क‍ि जहर खाकर दी जान

क्या कहते हैं अधिकारी

नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि पालीथिन की प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सभी पार्षदों और प्रवर्तन बल के प्रभारी के साथ बैठक कराकर बात की जाएगी। नगर निगम परिवार है। सभी एक साथ महानगर को स्वच्छ-सुंदर बनाने में जुटे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें