Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: कस्तूरबा की छात्राओं पर वार्डेन ने बरसाए डंडे, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित इस वीडियो में वार्डन अर्चना पांडेय छात्रा पर डंडे बरसाते नजर आ रही है। उसके जाने के बाद छात्राएं एक-एक कर रोते हुए अपनी-अपनी चोट दिखा रही हैं। वे बता रही हैं कि डाइट चार्ट के मुताबिक खाना न देने की शिकायत पर वार्डेन ने पिटाई की। वार्डेन के जाने के बाद सभी छात्राएं उनकी करतूत के बारे में बता रही हैं।

By Prabhat Pathak Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 04 Aug 2024 08:27 AM (IST)
Hero Image
कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खजनी में छात्राओं की पिटाई करती वार्डेन। सौ इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जनपद के खजनी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में शनिवार को वार्डेन द्वारा छात्राओं की बेरहमी से पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। यह मामला इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के जरिये प्रकाश में आया है, जिसमें वार्डेन छात्राओं की डंडे से पिटाई कर रही है।

इस वीडियो की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन की। बीएसए ने भी मामले की जांच के लिए टीम गठित कर स्कूल भेजा।

वीडियो के प्रसारित होने के साथ ही तमाम लोग इंटरनेट मीडिया पर इसे लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे। जिसे देख गोरखपुर पुलिस की मीडिया सेल ने तत्काल खजनी पुलिस को स्कूल भेजा।

इसे भी पढ़ें-महादेव के शहर काशी में चल रहा था हुक्काबार, पुलिस ने मारा छापा तो मचा हड़कंप

पुलिस टीम स्कूल में जाकर छात्राओं से मिली। छात्राओं ने बताया कि उन्हें डाइट चार्ट के अनुसार खाना नहीं दिया जाता है। इसकी मांग करने पर उन्हें मारा-पीटा जाता है।

खाने को लेकर ही वार्डेन उन्हें मार रही थी, तभी किसी ने वीडियो बनाकर प्रसारित कर दिया। कस्तूरबा विद्यालय में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई होती है। विद्यालय में ही रहकर छात्राएं पढ़ाई करती हैं।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सेवानिवृत्त बैंककर्मी 33 घंटे डिजिटल अरेस्ट, पुलिस ने मुक्त कराया

बीएसए रमेंद्र सिंह ने कहा कि वार्डेन द्वारा छात्राओं की पिटाई किए जाने का मामला बेहद गंभीर है। घटना की जांच के लिए टीम गठित कर स्कूल भेजी गई थी। जिसकी रिपोर्ट टीम ने सौंप दी है। रिपोर्ट का परीक्षण कर दोषी वार्डेन के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर