Move to Jagran APP

Gorakhpur News: भाजपा विधायक की हत्या के लिए किसने दिया चंदा, तेज हुई जांच,सपा नेता से पूछताछ

पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के बेटे व कैंपियरगंज से भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया है। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि पांच करोड़ रुपये में मेरी हत्या का ठेका दिया गया है। एक करोड़ चंदा जुटा लिया गया है। साजिशकर्ताओं के बारे में पुलिस को बताने के बावजूद 10 दिन में कोई कार्रवाई नहीं हुई इसलिए मुझे मीडिया में आना पड़ा।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 20 Jul 2024 11:35 AM (IST)
Hero Image
भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अपनी हत्‍या की आशंका जताई है। जागरण (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह की हत्या करने के लिए चंदा जुटाने की जांच तेज हो गई है।एसटीएफ,क्राइम ब्रांच के साथ ही सर्विलांस की टीम सभी पहलुओं पर गहनता से जांच करने के साथ ही यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि वास्तव में ऐसा हुआ या नहीं। गुरुवार को इस मामले में एसओजी की टीम ने पीपीगंज के हिस्ट्रीशीटर व सपा नेता भोला यादव से पूछताछ की। चर्चा है कि इस मामले में वह अहम कड़ी है।

मामले की जांच कर रहे एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को क्राइम ब्रांच व सर्विलांस की टीम से बातचीत कर अब तक सामने आए तथ्य की पड़ताल करने के बाद अधिकारियों को इससे अवगत कराया।

विधायक ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि हत्या की साजिश कई लोगों ने मिलकर रची है और वहीं लोग चंदा जुटा रहे हैं। अभी तक वार्ड नंबर 15 कि जिला पंचायत सदस्य सरोज देवी के बेटे राजीव रंजन उर्फ रिंकू का नाम ही सामने आया है।

इसे भी पढ़ें-दुकान का नाम प्रयाग, संचालक मियां चांद, 'नेम प्‍लेट' नियम से बढ़ी हलचल

उसके अलावा कौन लोग है जिनके ऊपर आरोप है यह जानने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने पूरे दिन छानबीन की। एसटीएफ गोरखपुर की टीम अलग से मामले की छानबीन कर रही है। विधायक के आरोप से पुलिस व प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा है।

भाजपा की जिला पंचायत सदस्य सरोज देवी ने अधिकारियों से मांग की कि उनके परिवार को सुरक्षा देने के साथ ही मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई करें। उनका कहना है कि बेटे राजीव रंजन का विधायक एनकाउंटर करवाना चाह रहे हैं। पुलिस के अधिकारी इस मामले में बोलेने से बच रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही स्थिति साफ होगी

एलआइयू कर रही सुरक्षा की समीक्षा

जिला पंचायत सदस्य के हिस्ट्रीशीटर बेटे से जान का खतरा बताने के बाद एलआइयू (स्थानीय अभिसूचना ईकाई) कैंपियरगंज के विधायक फतेह बहादुर सिंह के सुरक्षा की समीक्षा कर रही है। सीओ एलअाइयू अपनी रिपोर्ट डीएम व एसएसपी को देंगे जिससे उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-गोंडा ट्रेन हादसे से सवालों के घेरे में सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां, मरने वालों की संख्या हुई चार

पुलिस मुख्यालय से ली जा पल-पल की खबर

कैंपियरगंज के विधायक फतेह बहादुर सिंह का बयान आने के बाद मामले की जांच तेज हो गई है। पुलिस मुख्यालय से जिला व रेंज के अधिकारियों से पल-पल की रिपोर्ट ली जा रही है। विधायक की हत्या के लिए चंदा जुटाने की सूचना का आधार क्या है पुलिस इसे तस्दीक कर रही है।

भाजपा की छवि खराब कर रहे विधायक 

विकास खंड भरोहिया की प्रमुख डा. सुनीता सिंह के पति संजय सिंह ने बयान जारी कर बताया कि सरोज देवी का परिवार भाजपा का निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। राजनीतिक द्वेष की वजह से विधायक इस परिवार के पीछे पड़े हुए हैं, वह राजीव रंजन का एनकाउंटर करवाना चाह रहे हैं।

कहा कि यह मामला पूरी तरह से राजनीतिक हैं।दूसरे दल के संपर्क में होने की वजह से भाजपा की छवि को विधायक खराब कर रहे हैं।शनिवार को मुख्यमंत्री से मिलकर मामले से अवगत कराऊंगा।

अपराधी के समर्थन में बोल रहे चंदा देने वाले:विधायक

कैंपियरगंज के भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने कहा कि राजीव रंजन सिंह पर कुल 22 मुकदमे दर्ज हैं।उसके पिता पर भी हत्या का मुकदमा दर्ज है। लोकसभा चुनाव में उसने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था। अपराधी को चंदा देने वाले लोग उसके पक्ष में बोल रहे हैं। अधिकारी पूरे मामले की जांच कराएं। जिनका भाजपा से कोई वास्ता नहीं वह लोग कार्यकर्ता होने का प्रमाण दे रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।