Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: गोरखपुर में स्मार्ट रोड पर और बढ़ाएंगे हरियाली, दीवारों को बनाएंगे सुंदर, प्रस्ताव को जल्द मिलेगी मंजूरी

लखनऊ स्थित निदेशालय में हुई बैठक में अर्बन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट अथार्टी (यूरीडा) के डिप्टी सीईओ एके जैन ने नगर निगम गोरखपुर के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में निगम के मुख्य अभियंता संजय चौहान सहायक अभियंता शैलेष कुमार और अवर अभियंता अवनीश भारती मौजूद रहे। योजना के तहत राप्तीनगर वार्ड के शाहपुर की तीन सड़कों का चयन किया गया है।

By Vivek ShuklaEdited By: Vivek ShuklaUpdated: Fri, 01 Mar 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
राप्तीनगर वार्ड के शाहपुर की तीन सड़कों का चयन किया गया है।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। मुख्यमंत्री-ग्रीन रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम (अर्बन) के तहत प्रस्तावित शहर की पहली स्मार्ट रोड पर और हरियाली बढ़ाने के साथ ही दोनों तरफ की दीवारों की म्यूरल से शोभा बढ़ाई जाएगी।

इस संबंध में गुरुवार को लखनऊ स्थित निदेशालय में हुई बैठक में अर्बन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट अथार्टी (यूरीडा) के डिप्टी सीईओ एके जैन ने नगर निगम गोरखपुर के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में निगम के मुख्य अभियंता संजय चौहान, सहायक अभियंता शैलेष कुमार और अवर अभियंता अवनीश भारती मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें- लग्जरी क्रूज लेक क्वीन के बाद अब गोरखपुर को मिला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट

योजना के तहत राप्तीनगर वार्ड के शाहपुर की तीन सड़कों का चयन किया गया है। अब जल्द ही प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है। निगम इसके शिलान्यास की भी तैयारी कर रहा है। निगम ने इन सड़कों के लिए पहले 62 करोड़ और फिर संशोधन के बाद 44.88 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेज रखा है।

जिन सड़कों को योजना में शामिल किया गया है, उनमें शाहपुर थाना होते हुए रिद्धि अस्पताल तक 510 मीटर लंबी व 24 मीटर चौड़ी सड़क निर्माण पर 8.01 करोड़, मेडिकल कालेज रोड दूरदर्शन आवास होते हुए ब्रदर्श बेकरी तक 471 मीटर लंबी और 18 मीटर चौड़ी सड़क पर 5.99 करोड़ और राजीव नगर कुंआ से राप्तीनगर विद्युत कार्यालय तक 1417 मीटर लंबी और 18 मीटर चौड़ी सड़क निर्माण पर 12.60 करोड़ खर्च होंगे। तीनों सड़के आपस में जुड़ी हैं। बिजली के तार, पोल ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग पर 12.77 करोड़ खर्च होंगे। मुख्यमंत्री नगर सृजन में विद्युत संबंधी कार्यों के लिए विद्युत निगम को 12.18 करोड़ मिलेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें