Move to Jagran APP

Gorakhpur News: गोरखपुर में विमानों का विंटर शेड्यूल जारी, 29 अक्टूबर से होगा लागू

गोरखपुर एयरपोर्ट पर 29 अक्टूबर से लागू होने वाले विंटर शेड्यूल में कई बदलाव किए गए हैं। दिल्ली मुंबई कोलकाता हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए रोजाना उड़ान की सुविधा मिलेगी। इंडिगो अकासा के साथ ही एलायंस एयर के आठ विमान उड़ान भरेंगे। विंटर शेड्यूल 29 अक्तूबर से 30 मार्च तक के लिए जारी किया गया है। विस्तृत जानकारी के लिए लेख पढ़ें।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:40 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर एयरपोर्ट पर 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होगा।- जागरण
जागरण संवाददाता, गोरखपुर। गोरखपुर एयरपोर्ट पर 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू हो जाएगा। नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके मुताबिक, दिल्ली सहित के लिए एलायंस एयर की रोज उड़ान होगी। इसके साथ ही कई अन्य परिवर्तन भी किए गये हैं। सुबह दिल्ली से आने वाला इंडिगो का विमान सबसे अधिक 2:15 घंटे की देरी से गोरखपुर आएगा।

गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली,मुंबई,कोलकाता,हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए रोजाना उड़ान की सुविधा मिलेगी।इंडिगो, अकासा के साथ ही एलायंस एयर के आठ विमान उड़ान भरेंगे। विंटर शेड्यूल 29 अक्तूबर से 30 मार्च तक के लिए जारी किया गया है।

इसके अनुसार सुबह 9:30 बजे दिल्ली से आने वाला इंडिगो का विमान 11:45 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। दोपहर 1:15 बजे हैदराबाद से आने वाला विमान 10 मिनट,अपराह्न 3:20 बजे दिल्ली से आने वाला विमान 25 मिनट व शाम 4:35 बजे कोलकाता से आने वाला विमान 10 बाद गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

इसे भी पढ़ें- सगाई से नाराज नाबालिग बेटी का मां-भाभी ने मंगेतर से करवाया दुष्कर्म!

यहां से यह विमान आधे घंटे बाद गंतव्य की ओर रवाना हाेंगे।इसके अलावा दिल्ली से शाम 6:20 बजे गोरखपुर आने वाला विमान यहां से 6:50 बजे रवाना होगा। अकासा एयरलाइन में दिल्ली व बेंगलुरु के लिए होने वाली उड़ान के समय में बदलाव की अभी तक एयरपोर्ट प्रशासन को जानकारी नहीं दी है।

चक्रवात के आज नहीं हाेगी कोलकाता की उड़ान

 चक्रवात के कारण गोरखपुर को कोलकाता एयरपोर्ट से गोरखपुर की उड़ान रद्दी कर दी गई है। इसलिए गोरखपुर से भी यात्री कोलकाता नहीं जा पाएंगे। कंपनी ने गुरुवार को कोलकाता जाने के लिए टिकट बुक कराने वाले 47 यात्रियों को यह सूचना मोबाइल फोन पर मैसेज भेजकर दे दी गई है।

एयरपोर्ट निदेशक आरके पराशर ने बताया कि जो यात्री दूसरे दिन सफर करना चाहते हैं उन्हें विमानन कंपनी की ओर से टिकट मुहैया कराया जाएगा। यात्रा कैंसिल करने वालों को टिकट के रुपये वापस मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें-31 अक्‍टूबर या एक नवंबर? कब मनाई जाएगी दीपावली

त्योहारों में 1,337 फेरों में चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर सहित विभिन्न स्टेशनों से होकर 144 पूजा स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई है, जो कुल 1337 फेरों में चलाई जाएंगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 86 पूजा स्पेशल ट्रेनें तो पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों से बनकर चल रही हैं, जो देश के विभिन्न महानगरों और प्रमुख नगरों के लिए चलाई जा रही हैं।

पिछले वर्ष के सापेक्ष इस त्योहार में 140 प्रतिशत अधिक पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए अधिकतर स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।