Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में बेटी-भतीजी की हत्या कर महिला ट्रेन के आगे कूदी, मामूली बात पर हैवान बनी मां

उत्‍तर-प्रदेश के गोरखपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने गोरखपुर के रामजानकीनगर में अपनी बेटी-भतीजी की हत्या कर दी और फिर खुद ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
नैना चौहान और शीतल चौहान की फाइल फोटो। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। रामजानकीनगर के पार्वती कालोनी में बुधवार को बेटी और भतीजी की फंदे से लटका कर हत्या कर महिला ट्रेन के आगे कूद गई। गंभीर रूप से घायल महिला को बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार वह कोमा में हैं। एसपी सिटी अभिनव त्यागी भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

गोरखनाथ के शिव प्रसाद चौहान का चक्सा हुसैन और पार्वती नगर में मकान है। चक्सा हुसैन में शिव प्रसाद, पत्नी व बेटी के साथ रहते हैं। इनका बड़ा बेटा रवि चौहान, पत्नी बिंदु चौहान व बेटी नैना और छोटा बेटा खुशवन चौहान, पत्नी और बच्ची शीतल चौहान पार्वती नगर स्थित मकान में रहते हैं। बड़ा बेटा रवि हैदाराबाद में और छोटा बेटा खुशवन घर पर रहकर प्लंबर का काम करते हैं।

बुधवार को पार्वती नगर मकान में बिंदु और उसकी बेटी नैना थे। खुशवन और उसकी पत्नी कहीं बाहर गए थे। दोपहर में बिंदु चक्सा हुसैन मकान पर सास-ससुर के पास गई। जहां साफ-सफाई होने की वजह से ससुर ने बिंदु को छोटे बेटे की तीन वर्षीय पुत्री शीतल को पार्वती नगर स्थित मकान पर ले जाने के लिए कहा।

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र में युवक की पिटाई और पेशाब करने का वीडियो वायरल

आरोप है कि घर लाने के बाद बिंदु ने भतीजी और बेटी को साड़ी के फाल का फंदा बनाकर छत की कुंडी से अलग-अलग लटका दिया। मौत होने के बाद उसने फंदे को काट कर उन्हें नीचे उतारा और बिस्तर पर लिटा दिया। इसके बाद बाहर से ताला बंद कर नकहा रेलवे स्टेशन पहुंची और ट्रेन के आगे कूद गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद ससुर शिव प्रसाद को सूचना दी। बेटी नेहा के साथ वह मौके पर पहुंचे और बिंदु की पहचान की। उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया और दोनों बच्चियों की तलाश में जुट गए।

इसे भी पढ़ें- कोचिंग संचालक ने 129 युवकों को थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, खाते में भेजा एक माह का वेतन

करीब तीन घंटे बाद दोपहर तीन बजे बच्चियों की बुआ नेहा पार्वती नगर स्थित मकान पर पहुंची। बाहर लगा ताला तोड़कर अंदर गई तो दोनों बच्चियों का शव बिस्तर पर पड़ा मिला।

एसपी सिटी अभिनव त्यागी ने कहा कि ससुर शिव प्रसाद की तहरीर के आधार पर बिंदु के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों बच्चियों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सीसी फुटेज भी देखा जा रहा है कि महिला अकेली थी या उसके साथ कोई और भी था। परिवारीजन व पड़ोसियों से भी पूछताछ चल रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें