Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: बेटे को बचाने पहुंची मां को पड़ोसियों ने पीट- पीटकर उतारा मौत के घाट, मामूली बात को लेकर हुई वारदात

घटना गोरखपुर जिले के सिकरीगंज के बर्रोही गांव में हुई। आरोप है कि 10 साल का बालक अपना मोबाइल फोन बजा रहा था इसी बीच पड़ोसियों ने उसे मारना- पीटना शुरू कर दिया। शोर सुनकर मां उसे बचाने पहुंची तो पड़ोसियों ने लाठी- डंडे से उस पर हमला बोल दिया। जिससे महिला की मौत हो गई। वहीं बुजुर्ग ससुर की भी हमलावरों ने पिटाई कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Mon, 04 Dec 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
बेटे को बचाने पहुंची मां को पीटकर मार डाला। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, महदेवा बाजार (गोरखपुर)। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। सिकरीगंज के बर्रोही गांव में बेटे को बचाने पहुंची मां कुसुम को लाठी डंडे से पीटकर पड़ोसियों ने मार डाला। बचाव में गए ससुर रामजी को भी आरोपितों ने पीट दिया। बीआरडी मेडिकल कालेज में उनका उपचार चल रहा है, जहां हालत गंभीर बनी हुई है। मामले में तहरीर मिलने पर सिकरीगंज पुलिस ने मुकेश, दयाशंकर, रामबुझ, आकाश, विकास, पुष्पा देवी और पवन कुमार के विरुद्ध केस दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। गांव में शांति व्यवस्था के लिए पीएससी तैनात है। वहीं देर शाम पुलिस ने मुकेश, दयाशंकर और पुष्पा को गिरफ्तार कर लिया।

यह है पूरा मामला

कुसुम के पति हरिश्चंद्र दिल्ली रहकर काम करते हैं। घर पर वह, ससुर रामजी और 10 वर्ष का बेटा सचिन व अन्य रहते थे। रामजी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उनका नाती सचिन शनिवार की रात मोबाइल फोन बजा रहा था। इसी बीच पड़ोस में रहने वाला मुकेश पहुंचा और गाली देते हुए उसको मारते पीटते हुए गला दबाने लगा। शोर सुनकर बीच बचाव के लिए कुसुम गई तो मुकेश और दयाशंकर मिलकर उसे भी पीटने लगे।

नाती और बहू को बचाने के लिए वह पहुंचे तो रामजी को भी दोनों ने पीटा। ग्रामीणों के आने पर वह फरार हो गए। कुछ देर बाद नामजद सभी आरोपित लाठी डंडा लेकर घर में घुस गए और उन्हें व बहू को पीटकर लहूलुहान कर दिया।

यह भी पढ़ें, UP News: संतकबीर नगर में दिल दहलाने वाली घटना, दो साल के बेटे के साथ फंदे पर लटककर महिला ने दी जान; पति से हुआ था विवाद

घटना की सूचना पर पहुंचे दामाद दोनों को लेकर पीएचसी उरुवा पहुंचे। जहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां के चिकित्सकों ने कुसुम को मृत घोषित कर दिया। वहीं रामजी को बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। बीआरडी मेडिकल कालेज में उनका उपचार चल रहा है।

थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि गांव में शांति बनी हुई है। तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। शेष की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें, UP News: पड़ोसन के प्यार में पागल हुआ युवक, फर्जी तलाकनामा बनवा कर ली दूसरी शादी; पहली पत्नी ने पहुंचा दिया हवालात