Move to Jagran APP

गोरखपुर में रेलवे क्रासिंग के हाइट गेज पर चढ़ा युवक, मचा हड़कंप, देखने वालों की उमड़ी भीड़

उत्‍तर-प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दक्षिणी रेलवे क्रासिंग पर लगे हाइट गेज पर गुरुवार की सुबह एक युवक बोतल लेकर चढ़ गया। लोग उसे मना करीते रहे लेकिन वह नहीं माना। वहां ऊपर पहुंचकर वह नाच रहा था। इस वजह से लोगों को अनहोनी की चिंता सताने लगी। पुलिस वाले भी उसे मनाने में जुटे रहे लेकिन उसने एक न सुनी।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 05 Jul 2024 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 09:32 AM (IST)
पीपीगंज रेलवे क्रासिंग के हाइट गेज पर चढ़ा युवक। जागरण

जागरण संवाददाता, पीपीगंज। नगर कस्बे में स्थित दक्षिणी रेलवे क्रासिंग पर लगे हाइट गेज पर गुरुवार की सुबह एक युवक बोतल लेकर चढ़ गया। आसपास के लोगों ने उसे नीचे उतरने के लिए कहा तो वह नहीं उतरा।

सूचना पर पहुंची पीपीगंज पुलिस ने नगर पंचायत की दोनों लिफ्टर मंगवाकर दो घंटे बाद उसे नीचे उतारा। युवक की पहचान बिहार के पश्चिमी चंपारण के पियासी निवासी मुखलाल के रूप में हुई। वह मानसिक रूप से बीमार है।

पुलिस के अनुसार मुखलाल 14 दिन पहले धान रोपने के लिए अपने घर से पीपीगंज क्षेत्र में आया था। इसी बीच वह मानसिक रूप से बीमार हो गया और वहां से निकल गया। घूमते-घूमते सुबह दस बजे रेलवे क्रासिंग पर पहुंचा।

इसे भी पढ़ें-पूर्वी यूपी में आज होगी भारी बारिश, बलरामपुर-गोरखपुर सहित 40 से अधिक जिलों में वज्रपात का अलर्ट

यहां पर उसने नीचे पड़ा एक बोतल हाथ में लिया और हाइट गेज पर चढ़ने लगा। उधर से गुजरने वालों ने उसे चढ़ने से रोका लेकिन वह माना नहीं और ऊपर पहुंचने के बाद खड़ा होकर पैर उठाकर नाचने लगा। अनहोनी की आशंका में वहां जुटी भीड़ ने पुलिस को सूचना दी।

इसे भी पढ़ें-श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में साल की पहली छमाही में बढ़े 45.76 प्रतिशत श्रद्धालु, चढ़ावा जानकर हो जाएंगे हैरान

मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले उसे समझाकर नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन वह नहीं उतरा। इसके बाद नगर पंचायत से दो लिफ्टर लेकर पहुंचे कर्मियों ने हेलमेट पहनकर ऊपर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद युवक को नीचे उतारा।

पीपीगंज चौकी प्रभारी नितिन श्रीवास्तव ने बताया कि युवक बिहार का रहने वाला है लेकिन अपने गांव का नाम नहीं बता पाया। उसके द्वारा पिता का नाम नाथू मुसहर और मोबाइल नंबर बताया गया। फोन करने पर उसके पिता से बात हुई। उन्होंने बताया कि धान रोपने के लिए था। चौकी प्रभारी ने बताया कि युवक को बैठाया गया है। उसे लेने के लिए उसे पिता आ रहे हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.